Home » इंडिया » najma heptulla appointed as manipur governor
 

पूर्व केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला बनीं मणिपुर की गवर्नर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2016, 15:53 IST
(एजेंसी)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों की पूर्व मंत्री नजपा हेपतुल्ला को मणिपुर का गवर्नर नियुक्त किया है.

नजमा के अलावा महामहिम राष्ट्रपति ने बनवारी लाल पुरोहित को असम और वी.पी. सिंह बदनोर को पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि नजपा हेपतुल्ला इससे पहले केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री थीं. उन्हें 75 साल से ज्यादा उम्र होने के कारण पिछले महीने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था.

उनके इस्तीफे के बाद मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोट करते हुए अल्पसंख्यक राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया, इससे पहले भी वह इसी विभाग में राज्यमंत्री के तौर पर कार्यरत थे. 

पढ़ें: 75 पार नजमा और सिद्धेश्वरा की मोदी मंत्रिपरिषद से विदाई, नकवी का बढ़ा कद

पिछले महीने दिया था इस्तीफा

75 साल से ज्यादा के फॉर्मूले की वजह से नजमा हेपतुल्ला ने पिछले महीने इस्तीफा दिया था. पांच जुलाई को मोदी मंत्रिपरिषद के दूसरे विस्तार के वक्त नजमा हेपतुल्ला विदेश में थीं. इस वजह से उनका इस्तीफा नहीं हो सका था.

वहीं इस्तीफे के बाद नजमा हेपतुल्ला ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ा है. उन्होंने कैबिनेट में शामिल किए जाने के लिए पीएम मोदी का शक्रिया अदा करते हुए कहा था कि मैं जब तक पद पर रही, तब तक काफी सीखा और 'सबका साथ सबका विकास' से जुड़ी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की.

First published: 17 August 2016, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी