Home » इंडिया » Namaste Trump: US President attacks on terrorism by take the name of Pakistan
 

नमस्ते ट्रंप के मंच से पाकिस्तान का नाम लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोला आतंकवाद पर हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 15:17 IST

Trump In India: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक भव्य नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान का नाम लेकर आतंकवाद पर हमला बोला. मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में बोलते हुए ट्रंप ने पाकिस्तान के आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि हम उसके खिलाफ मिलकर लड़ेंगे.

ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने और अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने के प्रति प्रतिबद्ध हैं. कट्टर इस्लामिक आतंकवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे अपने नागरिकों को बचाने के लिए दोनों देश साथ मिलकर काम करेंगे. इस दौरान ट्रंप ने बताया कि अमेरिका ने ISIS दरिंदे बगदादी को मार गिराया.

ट्रंप ने आगे कहा कि वह पाकिस्तान के साथ मिलकर सीमा पार आतंकवाद को रोकने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के चंद्रयान मिशन का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ अपने अतंरिक्ष कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. उन्हें पूरा भरोसा है कि भारत भविष्य में और तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगा. 

इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत से प्यार और उसकी इज्जत करता है. अमेरिका भारत के लोगों का हमेशा वफादार और निष्ठावान दोस्त बना रहेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत के इस भव्य स्वागत को वह हमेशा याद करेंगे. भारत अमेरिका के दिल में विशेष स्थान रखता है.

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम ने अपना करियर चाय वाला के तौर पर शुरू किया था, उन्होंने चाय बेचने का काम किया है. हर कोई उनसे प्यार करता है, मैं आपको बता दूं वह बहुत मजबूत हैं. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. लोग गरीबी से बाहर निकले हैं और भारत के अधिकतर घरों में लोग गैस पर खाना बना रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने PM मोदी की फोटो के साथ लिखा कुछ ऐसा, ट्वीट हो गया है वायरल

डोनाल्ड ट्रंप के Air Force One ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किया लैंड, मोदी ने लिखा 'अतिथि देवो भव:'

First published: 24 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी