Home » इंडिया » Narasimha Rao is responsible for demolition of babri mosque : Hashim
 

नरसिम्हा राव ने गिरवाई बाबरी मस्जिद : हाशिम अंसारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2016, 14:21 IST

छह दिसंबर 1992 को पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के इशारे पर अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराई गई. यह आरोप बाबरी मस्जिद-राम मंदिर मामले के मुख्य पैरोकार हाशिम अंसारी ने राव पर लगाया है.

समाचार एजेंसी आईएनएस के मुताबिक सोमवार 18 जनवरी को हाशिम अंसारी ने कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राव पर आरोप लगाते हुए कहा कि राव को मस्जिद गिरने की जानकारी पहले से थी, लेकिन उन्होंने समय रहते कोई भी कदम नहीं उठाया.

इस आधार पर मैं मानता हूं कि मस्जिद गिरने में उनकी मुख्य भूमिका थी. लेकिन फिर भी उन्हें इस मामले में आरोपी नहीं बनाया गया.

उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राव ने मस्जिद गिराये जाने के बाद दोबारा मस्जिद बनाने की बात कही थी,लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे बाबरी मस्जिद बनाम राम मंदिर के मामले में हो रही देरी पर भी हाशिम ने निराशा जताई. उन्होंने कहा 'इस मुद्दे का फैसला होने में अभी और भी देर होने की उम्मीद है और शायद तब तक हम नहीं बचें'.

पढ़ें: बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई 4 हफ्तों के लिए टली

पूर्व में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद के विवाद में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने विवादित स्थल को तीन हिस्सों में बांट दिया था, लेकिन दोनो पक्षों ने इस फैसले को नामंजूर करते हुए सुप्रीम कोर्ट में इस आदेश को चुनौती दी है और सुप्रीम कोर्ट में यह मामला लंबित चल रहा है.

भाजपा और कांग्रेस पार्टियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए हाशिम ने कहा कि बाबरी के नाम पर दोनों पार्टियों केवल राजनीति कर रही है.

First published: 19 January 2016, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी