Home » इंडिया » Narcotics Control Bureau raids Mumbai against drug smugglers
 

मुंबई में कई जगहों पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग डीलरों पर की छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 14:09 IST

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई में कई जगहों पर ड्रग्स डीलरों के खिलाफ छापेमारी की है. एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि एनसीबी के मुंबई जोन ने ये छापेमारी एक विशेष सूचना के आधार पर की है. हालांकि ये छापे सीधे तौर पर सुशांत ड्रग्स केस से जुड़े हुए नहीं हैं. सुशांत मामले की जांच एनसीबी की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) कर रही है. NCB ने इस मामले में अभिनेता रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूतों के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया है.

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने NCB के सामने कई बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा किया है.  कहा गया है कि रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती ने 'शीर्ष बॉलीवुड हस्तियों' के नाम एनसीबी को दिए हैं. रिपोर्ट के अनुसार एनसीबी जल्द ही इन लोगों सम्मन जारी करेगा. सूची में 25 हस्तियों को तीन श्रेणियों ए, बी और सी में रखा गया है.


रिपोर्ट में कहा गया है कि कथित ड्रग डीलर्स के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से डेटा बरामद किया गया था. कई रिपोर्ट में कहा गया है कि रिया ने मारिजुआना का सेवन करने की बात स्वीकार की है लेकिन रिया के वकील ने इस बात से इनकार किया है. वकील ने कहा कि उसके मुवक्किल ने कभी प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार अनुज केशवानी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एनसीबी गोवा और मुंबई के विभिन्न स्थानों पर छापे मार रही है. सभी छापेमार ठिकाने ड्रग पेडलर्स से संबंधित हैं.

संदिग्ध ड्रग पेडलर अनुज केशवानी को एनसीबी ने तब गिरफ्तार किया था जब कैज़ान इब्राहिम ने उसके नाम का खुलासा किया था. कैज़ान इब्राहिम ने कहा था कि अनुज केशवानी उसका सप्लायर था. मुंबई और गोवा में छापेमारी का नेतृत्व एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े कर रहे हैं. कैजान इब्राहिम एनसीबी ने 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था. माना जाता है कि वह रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती के संपर्क में था.

कंगना का दफ्तर तोड़ने में राज्य सरकार का कोई रोल नहीं, BMC ने अपने नियमों का पालन किया- शरद पवार

First published: 12 September 2020, 13:59 IST
 
अगली कहानी