Home » इंडिया » Narendra Modi's chest now measure 50 inches
 

मोदी का सीना 56 नहीं बल्कि 50 इंच का निकला

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2016, 15:37 IST

लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार के दौरान भाजपा के तत्कालीन प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीने की चौड़ाई दरअसल 56 इंच नहीं बल्कि 50 इंच है. 

2014 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर हमला बोलते हुए कहा था, 'नेताजी कहते हैं कि मोदी जी उत्तर प्रदेश को दूसरा गुजरात नहीं बना सकते. आप सही कहते हैं, कि यूपी दूसरा गुजरात नहीं बन सकता क्योंकि गुजरात बनाने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए.'

लेकिन ये जुमला प्रधानमंत्री की शारीरिक माप से फिट नहीं बैठता. यह बात बाबासाहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों के हवाले से सामने आई है.

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को इस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेना है. इस विशेष कार्यक्रम के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन प्रधानमंत्री मोदी की नाप का एक अचकन बनवा रहा है.

इसलिए उन्हें मोदी के शारीरिक नाप की जरूरत पड़ी. विश्वविद्यालय ने दर्जी को दिए नाप में उनका सीना 50 इंच का बताया है.

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एक अंग्रेजी समाचार को बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने मोदी की नाप जानने के लिए पीएमओ से संपर्क किया तो वहां से हमें यह जानकारी मिली कि मोदी का सीना 50 इंच का है और कंधे की साइज 21 इंच है.

विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह के लिए दिल्ली में एक टेलर से प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक गोल्डन अचकन सिलवा रही है.

First published: 21 January 2016, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी