Home » इंडिया » Narendra Modi BA with third Class
 

पीएम की बीए डिग्री सामने आई, आप ने बताया फर्जी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2016, 17:18 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए डिग्री सामने आ गई है. एक न्यूज वेबसाइट में उनकी बीए डिग्री छपने के बाद यह सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. पीएम मोदी ने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से थर्ड डिविजन में बीए पास किया है.

MODIBA.jpg

वहीं बुधवार को आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि पीएम की बीए की डिग्री फर्जी है और वह दिल्ली विश्वविद्यालय में कभी पढ़े नहीं है.

आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने बुधवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से लगभग एक घंटे की मुलाकात के बाद कहा, 'पीएम मोदीजी की डिग्री फर्जी है. अखबार में दिखाई गई डिग्री फर्जी है. मोदी जी का दिल्ली विश्वविद्यालय में न तो कभी एडमिशन हुआ है और न ही वह कभी यहां पढ़े हैं. और जब उनकी बीए की डिग्री ही फर्जी है, तो वह किसी विश्वविद्यालय से एमए कैसे कर सकते हैं.'

रविवार को गुजरात विश्वविद्यालय के वीसी एमएन पटेल ने जानकारी दी थी कि पीएम मोदी ने एमए (राजनीति विज्ञान) में 62.3 प्रतिशत अंक हासिल किए थे.

केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) द्वारा गुजरात विश्वविद्यालय को निर्देश दिया गया था कि डिग्री से संबंधित सूचना वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुहैया कराए जिन्होंने हाल में सीआईसी की पारदर्शिता को लेकर आलोचना की थी.

MODIMA.jpeg

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में खड़े होने के दौरान पीएम मोदी ने हलफनामे में लिखा था कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री ली है और गुजरात विश्वविद्यालय से एमए किया है.

First published: 4 May 2016, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी