Home » इंडिया » Narendra Modi Birthday: PM want to be soldier but he was unable to take admission in army school
 

PM मोदी ने नहीं देखा था प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब, टूट गया था सपना..

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 13:45 IST
(facebook)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री में से एक हैं. 17 सितंबर यानि आज उनका 68वां जन्मदिन है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो प्रधानमंत्री बनने से पहले कुछ और बनना चाहते थे. नरेंद्र मोदी बचपन से ही आर्मी में सैनिक बनने का सपना देखते थे. बचपन में उनका ख्‍वाब भारतीय सेना में जाकर देश की सेवा करने का था.

इसके लिए वह अपने घर के नजदीक जामनगर के सैन्‍य स्‍कूल में दाखिला लेना चाहते थे, हालांकि जब स्‍कूल की फीस भरने की बारी आई तो उनके पिता उतना पैसा नहीं जुटा सके थे और उनका सेना में जाने का सपना टूट गया. तब वह उस वक्‍त निराश जरूर हुए होंगे, लेकिन आज जब वह देश के पीएम हैं तो उनका देश की सेवा करने का सपना जरूर साकार हुआ होगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन पर आज वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर प्रशासन तक चाक चौबंद बंदोबस्त में लगा हुआ है. अपने जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे.

 

पीएम मोदी वाराणसी में एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करने सीधे नरुर गांव जाएंगे. इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी रहेंगे. बच्चों के साथ वक़्त बिताने के बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने भी जाएंगे.

प्रधानमंत्री बाद में शहर में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से डीएलडल्ब्यू परिसर में बातचीत करेंगे. अपने जन्मदिन के अगले दिन प्रधानमंत्री मोदी को बनारस हिंदू युनिवर्सिटी (बीएचयू) के एम्फीथिएटर से कुल 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे.

First published: 17 September 2018, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी