Home » इंडिया » Narendra Modi Birthday: When PM Modi save life of journalists and camera persons
 

जब PM मोदी ने महासंकट में फंसे तीन पत्रकारों की बचाई जान, जानिए पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 13:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई 2014 को देश के प्रधानमंत्री बने. वह देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से माने जाते हैं. बच्चों में वह बहुत लोकप्रिय हैं. लेकिन एक बार उन्होंने पत्रकारों की जान बचाई थी. तब पत्रकारों ने कहा था कि अगर पीएम मोदी नहीं होते तो उनकी जान चली जाती. पत्रकारों ने कहा था कि पीएम ने उनकी जान बचाई है.

बता दें कि 20 अगस्त 2016 को पीएम मोदी गुजरात के जामनगर में सैनी सिंचाई परियोजना कार्यक्रम का उद्धाटन करने गए थे. कार्यक्रम में पीएम मोदी की सतर्कता के चलते वहां कवरेज कर रहे एक टीवी चैनल के पत्रकारों व कैमरामैन की जान बची थी.

 

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी मौजूद थे. कई अधिकारी इसकी निगरानी कर रहे थे. गुजरात में पानी की कमी वाले सौराष्ट्र क्षेत्र में किसानों की पानी संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए शुरू हुई सैनी परियोजना को प्रधानमंत्री मोदी देख रहे थे. पीएम मोदी को बांध से पानी का प्रवाह शुरू करने के लिए बटन दबाना था.

पढ़ें- PM मोदी ने मध्य प्रदेश की इस मस्जिद में गुजारे 35 मिनट, मुहर्रम के जुलूस में हुए शामिल

तभी पीएम ने देखा कि कुछ पत्रकार और कैमरामैन बहाव के रास्ते में खड़े हैं. इसके बाद उन्होंंने तुरंत हाथ हिलाकर व ताली बजाकर उन्हें सावधान किया और हट जाने के लिए कहा. इसके बाद पत्रकार हरकत में आए और वहां से तुरंत हट गए. जिससे उनकी जान बच पाई. हादसे से बचे कैमरामैन ने एक न्यूज एजेंसी से कहा था कि प्रधानमंत्री ने उन्हें नया जीवन दिया है.

 

इसके अलावा साल 2015 में 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी विज्ञान भवन में मुख्यमंत्रियों और मुख्य न्यायधीशों के सम्मेलन में शामिल होने आए थे. तब एक फोटोग्राफर फिसल गए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने मदद के लिए खुद उनका हाथ थामा था.

पढ़ें- 'चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट PM मोदी और अमित शाह की साजिश'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को है. वह अपने 68वें जन्मदिवस के मौके पर को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. इस दौरान वह काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर कई नई परियोजनाओं की सौगात देगेें. इसके साथ ही शहर में चल रहे कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी करेंगे.

First published: 15 September 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी