Home » इंडिया » Narendra Modi in a Reliance Jio ad, AAP says- Salesman of the year
 

रिलायंस जियो के एड पर मचा बवाल, आप ने पीएम को बताया रिलायंस का सेल्समैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 16:48 IST
(हिंदुस्तान टाइम्स)

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में गुरुवार को मुकेश अंबानी ने धमाकेदार 4जी सर्विस जियो को लॉन्च किया. अंबानी ने रिलायंस की एजीएम में जियो को लांच करते हुए कहा था कि जियो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को समर्पित है. रिलायंस जियो को नरेंद्र मोदी के साथ जोड़ने पर कई लोग सोशल मीडिया पर इसका मजाक बना रहे हैं. 

आज के दो समाचार पत्रों हिंदुस्तान टाइम्स और द टाइम्स ऑफ इंडिया के फ्रंट जैकेट पर रिलायंस जियो का एक बड़ा विज्ञापन छपा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोटो लगा है. इस विज्ञापन में लिखा गया है कि रिलायंस जियो करोड़ों भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित है.

इस विज्ञापन पर तंज कसते हुए केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट किया, "मोदी जी. आप रिलायंस के ऐड में मॉडलिंग करते रहना. देश की सारी लेबर मिलके आपको 2019 में सबक़ सिखाएगी." केजरीवाल ने अपने दूसरे ट्वीट कहा कि मोदी रिलायंस की तरह हैं.

तीसरे ट्वीट में दिल्ली के सीएम ने कहा, "मोदी जी अम्बानी की जेब में"

आम आदमी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर विज्ञापन को लेकर एक फोटो भी अपलोड किया है. इस फोटो में पीएम मोदी को सेल्समैन ऑफ द ईयर बताया गया है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #रिलायंस का पीएम और #रिलायंस का सेल्समैन काफी इस्तेमाल किया जा रहा है.

इसके बाद रिलायंस जियो द्वारा अपने विज्ञापन में पीएम मोदी के फोटो के इस्तेमाल पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. कई लोग इसको लेकर पीएम मोदी पर चुटकी भी ले रहे हैं.

ब्राउन साहिबा नाम की एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री एक निजी कंपनी का प्रचार क्यों कर रहे हैं. सच में सब मिले हुए हैं."

आप के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट में कहा, "हमारे पास एक पार्ट टाइम प्रधानमंत्री है."

कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, "बेचने निकले हैं देखो सुबह-सुबह घर-घर, शाम तक मालिक को हिसाब भी देना होगा".

जमील गुलरेज ने ट्वीट किया, "हिंदुस्तान टाइम्स और द टाइम्स ऑफ इंडिया के फ्रंट जैकेट पर छपे रिलायंस जियो के विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो लगा है. यह नाम और राष्ट्रीय प्रतीक अधिनियम का सीधा उल्लंघन है, जो इस तरह के फोटो के छापने के खिलाफ है."

शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया, "मिस्टर मोदी भले ही एक विश्वसनीय प्रधानमंत्री न हो, लेकिन कम से कम वह एक #रिलायंस पीएम हैं ! #जियो मेरे लाल. प्रधानसेवक से चीफ सेल्समैन."

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बृहस्पतिवार को अपनी कंपनी की 4जी सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च किया था. इसमें उन्होंने घोषणा की थी कि जियो सर्विस में कस्टमर्स को दिसंबर तक फ्री डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

उन्होंने कहा कि जियो डिजिटल इंडिया के विजन को पूरा करेगा, जो पीएम नरेंद्र मोदी ने 120 करोड़ भारतीय के लिए देखा है.

First published: 2 September 2016, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी