Home » इंडिया » Narendra Modi in Chennai live updates: pm modi meets Karunanidhi, cm K Palaniswamy, help flood effected
 

करुणानिधि से घर जाकर मिले पीएम मोदी, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की करेंगे मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2017, 15:42 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई दौरे पर हैं. पीएम मोदी नेे चेन्नई पहुंचने के बाद एक कार्यक्र में कहा कि  बरसात से प्रभावित तमिलनाडु को केंद्र हरसंभव सहायता देगा.

तमिलनाडु में पिछले सप्ताह भारी बारिश से 14 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, चेन्नई पहुंचने के बाद मोदी ने चेन्नई व अन्य इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ से उपजी स्थिति पर मुख्यमंत्री (के.पलानीस्वामी) और उप मुख्यमंत्री (ओ.पन्नीरसेल्वम) के साथ चर्चा की. पीएमओ ने ट्वीट कर बताया, "पीएम मोदी केंद्र से हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया है"

तमिनाडु के सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि से उनके घर जाकर मुलाकात की. चेन्‍नई में आवास के बाहर जमा अपने समर्थकों का डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने अभिवादन किया. गौरतलब है कि करुणानिधि तमिलनाडु के दिग्गज नेताओं में गिने जाते हैं. 

इसके पहले पीएम मोदी तमिल अखबार थांती की 75वीं वर्षगांठ समारोह में भी शामिल हुए और वर्तमान परिप्रेक्ष्‍य में मीडिया की भूमिका को अहम बताया. उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि सबसे ज्यादा बिकने वाले अखबार स्थानीय भाषा के हैं. 'दिना थांथी' उनमें से एक है. हर पल कुछ न कुछ हो रहा है. वह संपादक होता है जो यह तय करता है कि क्या जरूरी है और किसे छोड़ दिया जाना चाहिए. 

संपादकीय आजादी का सूझबूझ से इस्तेमाल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि गांधी जी ने कहा कि था प्रेस की आजादी का दुरुपयोग अपराध के समान है. खबरों के अलावा समाचार पत्र हमारी सोच को बदलते हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी अपने एकदिवसीय दौरे में कई वरिष्‍ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वे पीएमओ में वरिष्‍ठ अधिकारी डॉ. टीवी सोमनाथन की बेटी की शादी में भी जाएंगे. भाजपा के राष्‍ट्रीय सचिव मुरलीधर राव ने ट्वीट कर बताया, "प्रधानमंत्री आज तमिलनाडु में हैं और वे राज्‍य के राज्‍य के वरिष्‍ठ मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे."

First published: 6 November 2017, 15:42 IST
 
अगली कहानी