Home » इंडिया » Nargota Encounter in Jammu Kashmir Three Terrorist killed at Bann Toll Plaza at Srinagar Highway
 

जम्मू-कश्मीर: नगरोटा एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी, CRPF पोस्ट पर किया था हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2020, 13:10 IST

Nargota Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) में सीआरपीएफ पोस्ट (CRPF Post) पर हमला करने वाले तीन आतंकियों (Terrorist) को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. जिंदा बचे एक आतंकी को काबू करने के लिए सुरक्षाबल लगातार कोशिश कर रहे हैं. दोनों ओर से अभी भी गोलीबारी (Firing) जारी है. बता दें कि शुक्रवार (Friday) सुबह जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) पर नागरोटा के बन इलाके में टोल प्लाजा पर चार आतंकियों ने उस वक्त गोलीबारी शुरु कर दी थी. जब टोप प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी.

इस दौरान ट्रक में सवार होकर श्रीनगर की ओर जा रहे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. जहां आतंकियों ने गोलीबारी की उसी के पास सीआरपीएफ की एक पोस्ट है. जवाबी कार्रवाई ने सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि इस घटना चार आतंकी शामिल थे. इनमें से तीन को मार दिया गया है और अभी भी एक आतंकी जिंदा बचा है. जिंदा बचे आतंकी की खोज की जा रही है. इस एनकाउंटर में एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ है.

बताया जा रहा है कि नागरोटा के बन इलाके में टोल प्लाजा से एक ट्रक गुजर रहा था. इस दौरान सुरक्षाबलों को ट्रक में सवार लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लगी. सुरक्षाबलों ने ट्रक की तलाशी लेने की बात कही. इसी दौरान ट्रक सवार आतंकियों ने टोल प्लाजा के पास बने सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला कर दिया. फायरिंग करने के साथ ही आतंकी पास के जंगल में घुस गए.

उसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी के खिलाफ अभियान शुरू किया. जवानों और आतंकियों के बीच चली इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे जा चुके हैं. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. घायल हुए पुलिस के जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं चौथे आतंकी की तलाश में अभियान जारी है. जंगल के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह के मुताबिक, मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं. फायरिंग के बाद ये आतंकी जंगल में भाग गए थे. फिलहाल एक आतंकी की तलाश की जा रही है. उनका कहना है कि टोल प्लाजा पर श्रीनगर जा रहे एक ट्रक को तड़के पांच बजे रोका गया, जिसके बाद ट्रक में छिपे चार आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था. हमले के बाद हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही नागरोटा में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

भारत समेत 21 देशों में Corona Virus का खौफ, दिल्ली में 5 लोग अस्पताल में भर्ती, हेल्थ इमरजेंसी का एलान

PF खाता धारकों के लिए बड़ी खबर, ब्लॉक हुए 9 लाख अकाउंट, ऐसे करें अपना खाता पीएफ खाता चेक

Coronavirus से मचा हाहाकार, अब तक 212 लोगों की मौत, 8,900 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में

First published: 31 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी