Home » इंडिया » National anthem should be played before beginning of every film in whole India
 

सिनेमाघरों में फिल्में शुरू होने से पहले चलाया जाए राष्ट्रगान

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:25 IST

देहरादून के कई कलाकारों द्वारा अभिनीत फिल्म लव-डे के कलाकार और बॉलीवुड अभिनेता हर्ष नागर ने कहा कि देशभर के सिनेमाघरों में फिल्में शुरू होने से पहले राष्ट्रगान चलाया जाना चाहिए. इससे देशवासियों के बीच राष्ट्रगान और देश के प्रति प्रेम की भावना का संचार होगा.

हर्ष अपनी आने वाली फिल्म लव डे के प्रचार के लिए देहरादून पहुंचे थे. उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि फिल्म से पहले राष्ट्रगान चलाया जाए इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को पत्र भी लिखा है.

शनिवार को फिल्म प्रचार के सिलसिले में देहरादून पहुंचे हर्ष ने कहा कि फिल्म से पहले राष्ट्रगान को लेकर वो दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर सरकार को भी पत्र लिखकर अवगत करा चुके हैं. उनके इस अभियान का समर्थन महानायक अमिताभ बच्चन ने भी किया है. 

लॉ ग्रेजुएट हर्ष ने कहा कि बतौर एक खिलाड़ी होने के नाते वे चाहते हैं कि देश भर के सिनेमाघरों में फिल्में शुरू होने से पहले राष्ट्रगान की धुनें बजें. इसे राष्ट्रीय गौरव महसूस होता है. इससे देश का मान भी बढ़ेगा.

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जहां दक्षिण भारत और मुंबई में यह परंपरा जारी है, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में इसे बंद कर दिया गया है. 

First published: 25 September 2016, 6:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी