Home » इंडिया » National anthem starts playing on SpiceJet flight passengers strapped to seats
 

लैंडिंग से ठीक पहले बजने लगा राष्ट्रगान, यात्री परेशान सम्मान में खड़े हों या बैठे रहें

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2017, 15:16 IST

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट में राष्ट्रगान बजने के बाद भी यात्री खड़े नहीं हो सके. दरअसल फ्लाइट लैंड होने वाली थी और उस समय अचानक से राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया. इस दौरान सभी यात्री सीट बेल्ट से बंधे होने के कारण अपनी सीट पर बैठे रहे.

यात्रियों के सामने यह संकट खड़ा हो गया कि वह राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हो या फ्लाइट नियमों के कारण सीट से उठे? यह मामला तब सामने आया जब विमान में एक यात्री ने शिकायत दर्ज कराई है. यह वाक्या 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में हुआ. यात्री ने बताया कि लैंडिंग से पहले कैबिन क्रू द्वारा राष्ट्रगान बजाया गया. ऐसे में यात्री और केबिन क्रू खड़े होने और राष्ट्रगान को उचित सम्मान देने की स्थिति में नहीं थे.

कर्इ यात्रियों ने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि फ्लाइट में यात्री सवार है और राष्ट्रगान की आवाज सुनाई दे रही है.पैसेंजर ने इस बारे में एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने दावा किया कि इस घटना के प्रति जिस तरह से उदासीनता दिखाई गई है, उससे उसे चोट पहुंची है.

वहीं, स्पाइसजेट की प्रवक्ता की ओर से कहा कि फ्लाइट में सवार एक क्रू ने प्ले लिस्ट में एक गलत नंबर सेलेक्ट कर दिया, जिससे कि राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया. जैसे की इस बात की जानकारी हुई राष्ट्रगान को बंद कर दिया गया. हम यात्रियों को होने वाली परेशानियों के लिए खेद व्यक्त करते हैं.

First published: 23 April 2017, 15:16 IST
 
अगली कहानी