Home » इंडिया » national player suicide & write a letter to pm modi
 

आर्थिक तंगी ने मार डाला राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी पूजा को, खुदकुशी कर लिखा मोदी के नाम सुइसाइड नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2016, 16:17 IST
(एजेंसी)

भारतीय खेलों के लिए उस समय एक दुःखद खबर आई कि जब राष्ट्रीय स्तर की एक हैंडबॉल खिलाड़ी पूजा कुमारी ने बीते शनिवार को आत्महत्या कर ली.

खबरों के मुताबिक पूजा ने यह कदम उस समय उठाया जब खालसा कॉलेज के अधिकारियों ने उसे खिलाड़ी को नि:शुल्क छात्रावास की सुविधा देने से इनकार कर दिया था.

20 साल की पूजा कुमारी पटियाला के खालसा कॉलेज में बीए सेकंड ईयर की छात्रा थीं. उनका शव कमरे में लटकते हुए पाया गया. इस बारे में पुलिस को सूचना दे दी गई है.

इस मामले में शहर कोतवाली के एसएचओ गुरप्रीत सिंह भिंडर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और पूजा को तत्काल ही अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

भिंडर ने बताया कि पूजा के पिता प्रभु सब्जी विक्रेता हैं और उन्होंने हमें उनका सुइसाइड नोट सौंपा है. पूजा ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए सुइसाइड पत्र लिखा था. 

इस पत्र में पूजा कुमारी ने अफसोस जताया कि वह गरीब है और छात्रावास के शुल्क का भुगतान नहीं कर सकती. पत्र में पीएम से आग्रह किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि उसके जैसी गरीब लड़कियों को पढ़ाई की सुविधा निशुल्क मिले. 

पूजा ने अपनी मौत के लिए अपने कॉलेज के एक प्रोफेसर को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि उसी ने उसे हॉस्टल का कमरा देने से इनकार किया और कहा कि वह हर दिन अपने घर से यहां आए जाए. 

पिता के मुताबिक पूजा के कॉलेज से घर आने-जाने का रोजाना का खर्च 120 रुपये का था. इसके अलावा उसे हर महीने 3,720 रुपये खर्च करने होते थे, जो उसके पिता नहीं उठा सकते थे.

पूजा के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. वहीं, पूजा और उनके पिता के आरोपों पर खालसा कालेज के प्रिंसिपल धर्मिंदर सिंह उभा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने पूजा को 18 अगस्त को निःशुल्क दाखिला दिया था.

First published: 21 August 2016, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी