Home » इंडिया » national pm modi extends pakistan day wishes to imran khan
 

भारत ने किया पाक राष्ट्रीय दिवस का बहिष्कार, इमरान बोले- PM मोदी ने दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2019, 10:11 IST

भारत ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस का बहिष्कार किया है, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दावा किया है कि उन्हें पीएम मोदी से पाक दिवस की बधाई मिली है.  प्रधानमंत्री मोदी ने पाक दिवस की पूर्व संध्या पर इमरान खान और वहां की जनता को शुभकामनाएं दी. 

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला, जिसमें लिखा है: मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश की जनता और बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह वक्त है जब उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें."

इमरान खान ने कहा, "मैं हमारे लोगों के लिए पीएम मोदी के संदेश का स्वागत करता हूं. पाकिस्तान दिवस मनाते हुए, मेरा मानना है कि यह भारत के साथ एक व्यापक बातचीत शुरू करने और सभी मुद्दों को सुलझाने, ख़ास तौर पर कश्मीर के केंद्रीय मुद्दे को सुलझाने और हमारे सभी लोगों के लिए शांति और समृद्धि पर आधारित एक नया संबंध बनाने का समय है."

मालूम हो कि शुक्रवार को भारत ने नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. भारत  द्वारा कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को बुलाए जाने का विरोध किया गया था, जिसे बाद पीएम मोदी को पाक राष्ट्रीय दिवस की बधाई देना एक देश के कई लोगों को नागवारा लगा.

Loksabha Elections 2019: राज बब्बर के आगे झुकी कांग्रेस, अब मुरादाबाद से नहीं इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

First published: 23 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी