Home » इंडिया » National weather update monsoon rains to continue in parts of maharashtra
 

देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी! अब ये इलाके होंगे सुहावने मौसम से सराबोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 15:11 IST

मौसम की जानकारी देने वाली भारत की प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने फिल्मों की नगरी मुंबई में भारी बारिश की आशंका जताई है. स्काईमेट के मुताबिक, मुंबई में अगले 48 घंटे में 100 mm तक बारिश हो सकती है.

इसके साथ ही कोल्‍हापुर, मुंबई सबअर्बन, अलीबाग, नागपुर, रायगढ़, रत्‍नागिरी, सांगली, पालघर, पुणे, सतारा, ठाणे और सिंधुदुर्ग में भी भारी बारिश होने की आशंका है. वहीं, दूसरी ओर भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्‍ट्र के कई इलाकों के साथ मेघालय और असम में भी अगले कुछ घंटों के अंदर भारी बारिश आने के संकेत हैं. इसी के साथ मानसून उत्तर भारत समेत अब कई राज्यों को पार कर चुकी है. वहीं, दिल्ली में भी जुलाई के पहले हफ्ता में मानसून पहुंचने का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में काफी भीषण बारिश होने वाली है. इसके साथ ही गोवार, अमम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, केरल, कर्नाटक में भी भारी बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले सप्ताह तक मानसून अपने चरम पर होगा. जुलाई के पहले सप्ताह में दिल्ली में झमाझम बारिश हो सकती है. दिल्ली के पास कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसलिए 48 घंटे में यहां भी तेज गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है.

कैदियों ने की जेल तोड़ने की कोशिश से मचा बवाल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

First published: 27 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी