Home » इंडिया » Navjot Sidhu: If it will not move me towards well being of Punjab then its a load
 

नवजोत सिद्धू: अगर ये जिम्मेदारी पंजाब की बेहतरी की ओर नहीं ले जाती तो बोझ

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2016, 17:26 IST

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने आज राज्यसभा के मनोनीत सांसद के रूप में शपथ ली. सिद्धू उन छह हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें केंद्र सरकार ने मनोनीत सदस्य के तौर पर राज्यसभा भेजने का फैसला लिया था.

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सिद्धू ने पंजाबी में सदस्यता की शपथ ली. बाकी पांच मनोनीत सदस्य पहले ही शपथ ले चुके हैं. 

पत्नी भी संसद में थीं मौजूद


सदन की बैठक शुरू होने से पहले सिद्धू को दूसरे पक्षों के सदस्यों ने आकर बधाई दी. इस मौके पर विशिष्ट दीर्घा में उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी बैठी थीं.

Siddhu

वहीं शपथ लेने के बाद संसद से बाहर निकलते हुए सिद्धू ने मीडिया से बात की. इस दौरान सिद्धू ने कहा, "ये एक जिम्मेदारी है जिस पर खरा उतरना मेरा फर्ज भी है और धर्म भी."

पढ़ें:मिस्टर एंड मिसेज सिद्धू के लिए बीजेपी की बेताबी

सिद्धू ने आगे कहा कि अगर ये जिम्मेदारी उन्हें देश सेवा और पंजाब की बेहतरी की तरफ नहीं लेकर जाती और मुझ पर रोक लगाती है, तो फिर ये मेरे लिए बोझ है.

पंजाब में अगले साल चुनाव


पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सिद्धू को जिम्मेदारी देने के साथ ही बीजेपी उनका चुनाव में इस्तेमाल करने की जुगत में है.

लोकसभा चुनाव के दौरान अरुण जेटली के सिद्धू को अमृतसर लोकसभा सीट छोड़नी पड़ी थी. जिसके बाद से ही सिद्धू पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे. जेटली हालांकि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से चुनाव हार गए थे.

Sidhu2

चुनाव प्रचार के दौरान भी सिद्धू ने खुद को दूर रखा था. सियासी जानकारों का मानना है कि बीजेपी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू को मनाने के लिए ये दांव खेला.

पढ़ें:स्वामी, सिद्धू और मैरीकॉम जाएंगे राज्यसभा, 6 नामों पर लगी मुहर

पार्टी के पास पंजाब में कोई जाट सिख चेहरा नहीं है. वहीं सिद्धू की आम आदमी पार्टी के साथ करीबी की भी खबरें आ रही थीं.

वहीं उनकी पत्नी नवजोत कौर ने भी सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी छोड़ने का एलान किया था. नवजोत ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर निशाना भी साधा था. पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी की साझा सरकार है.

First published: 28 April 2016, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी