Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu advisor Malvinder Singh Mali says Kashmir is separate country
 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिंद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बताया अलग देश, भड़की BJP ने की कार्रवाई की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2021, 9:47 IST
sidhu (catch news)

पंजाब कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को लेकर एक विवादित बात कही है, जिस पर बवाल मच गया है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu ) के सलाहकार मालविंदर सिंह माली (Malvinder Singh Mali) ने जम्मू-कश्मीर को अलग देश बताते हुए यह कह दिया कि उस पर भारत और पाकिस्तान ने कब्जा किया हुआ है.

मालविंदर सिंह माली ने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह विवादित बयान दिया. उन्होंने लिखा, "कश्मीर, कश्मीरी के लोगों का देश है, 1947 में इंडिया को छोड़ते समय हुए समझौते के अनुसार और यूएनओ के फैसले की उल्लंघन करते हुए कश्मीर देश के दो टुकड़े कर दिए गए, जिस पर पाकिस्तान और भारत ने कब्जा किया हुआ है."

माली के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई है. बीजेपी ने माली के खिलाफ एक्शन की मांग की है. बीजेपी नेता विनीत जोशी ने माली के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि कांग्रेस के लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. बीजपी नेता ने कहा कि कश्मीर के लिए  कई लोगों ने अपनी शहादत दे दी है. माली का यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है.

बीजेपी के अलावा अकाली दल ने भी सिद्धू के सलाहकार के बयान पर निशाना साधा है. अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि माली का बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बताएं कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? यदि इससे राहुल गांधी सहमत हैं तो कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा. यदि राहुल गांधी इससे सहमत नहीं हैं तो वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे?

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से माली के इस बयान को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि पंजाब सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने मालविंदर सिंह माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी. 

UP चुनाव के लिए BSP का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी चुनाव, किसी से भी नहीं करेगी गठबंधन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कर्नल अजय कोठियाल पर खेला दांव, बनाया CM फेस

First published: 19 August 2021, 9:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी