Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu and his wife formally resign from BJP
 

नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने भाजपा से दिया इस्‍तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(कैच न्यूज)

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने बुधवार को भाजपा से इस्‍तीफा दे दिया. सिद्धू दंपति ने अपना इस्तीफा बुधवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिया है. डॉ. नवजोत कौर ने यह जानकारी दी.

नवजोत कौर ने पार्टी छोड़ने से पहले कहा कि मैंने अपने क्षेत्र की समस्या उठानी चाही तो मुझे इजाजत नहीं मिली. क्या यह डेमोक्रेसी है, नहीं यह डिक्टेटरशिप है. अगर मैं एक सामाजिक समस्या को उठाती हूं, तो यह पार्टी विरोधी गतिविधि कैसे हो गयी? 

इससे पहले सिद्धू ने 18 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था. इसी साल 28 अप्रैल को सिद्धू ने राज्यसभा में बीजेपी की ओर से मनोनीत सदस्य के रूप में शपथ ली थी. सिद्धू अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं.

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने 8 सितंबर को आवाज-ए-पंजाब नाम से अपने नए मोर्चे की घोषणा की थी. उनके मोर्चे में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्‍तान व विधायक परगट सिंह और लुधियाना जिले से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंदर सिंह बैंस भी हैं. सिद्धू की पार्टी पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

First published: 14 September 2016, 2:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी