Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu bring a black partridge from Pakistan a gift to Captain Amrinder Singh
 

पाकिस्तान से पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के लिए सिद्धू लाए ऐसा गिफ्ट, मच गया बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2018, 13:10 IST

कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों अपने पाकिस्तान दौरों को लेकर विवादों में हैं. एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसकी वजह से बवाल मच गया है. इस बार एक तोहफे को लेकर उनके खिलाफ शिकायत की गई है.

दरअसल, नवजोत सिंंह सिद्धू पाकिस्तान से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए तोहफे में एक स्टफ्ड चिड़िया लाए हैं, इसके बाद वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के एक वॉलंटिअर ने इसे गैरकानूनी बताते हुए शिकायत की है. WCCB के वॉलंटिअर संदीप जैन ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ जांच की मांग करते हुए शिकायत दर्ज की है. सिद्धू एक स्टफ्ड ब्लैक पैर्ट्रिज (काला तीतर) लेकर आए हैं.

 

संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइप प्रटेक्शन ऐक्ट 1972 का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की है. उन्होंने बताया, "मैंने WCCB में शिकायत करे हुए इस बारे में जांच की मांग की है कि पाकिस्तान से ब्लैक पैर्ट्रिज को लाकर पंजाब में इतने समय तक कैसे रखा गया. किसी जानवर या पक्षी या उसके शरीर के हिस्से को बिना इजाजत के रखना गैर-कानूनी है."

पढ़ें- राफेल विवाद: 'कांग्रेस ने राजनीतिक फायदे के लिए बोला झूठ, राहुल गांधी मांगें माफी'

बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह से वापस भाारत लौटने पर सीएम से मुलाकात करने पहुंचे सिद्धू ने यह चिड़िया तोहफे में उन्हें दी. सिद्धू ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान में किसी पत्रकार ने यह चिड़िया उन्हें दी थी. वहीं, सीएम ने इस बारे में सवाल करने पर कहा था कि वह वन विभाग से इस बार में पता करेंगे कि क्या यह चिड़िया रखी जा सकती है या नहीं.

First published: 14 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी