Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu floats a new party named Aawaaz-e-Punjab
 

नवजोत सिंह सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधुओं ने मिलकर बनाया आवाज़-ए-पंजाब फ्रंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2016, 7:36 IST
(फेसबुक)

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने आवाज़-ए-पंजाब नाम से एक नया फ्रंट बनाने का ऐलान किया है. इस फ्रंट में सिद्धू के साथ परगट सिंह और बैंस बंधु भी होंगे. आवाज-ए-पंजाब का गठन 9 सितंबर को होगा. 

सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी फेसबुक पर इस पोस्टर को शेयर किया है. इस पोस्‍टर में सिद्धू को पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह और लुधियाना से निर्दलीय विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के साथ दिखाया गया है. पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट में भी इस मोर्चे का पोस्टर पोस्ट किया है.

पोस्टर में लिखा है,  "हमारी जंग उन ताकतों के खिलाफ है जिन्होंने पंजाब को बर्बाद किया. जांचे, परखे और हर कसौटी पर खरे. आस और विश्वास की राजनीति के लिए हम एक हैं."

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव

आवाज-ए-पंजाब के गठन के ऐलान के साथ ही पंजाब में अकाली दल-बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक चौथा मोर्चा बनने की जमीन तैयार हो गई है. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने जुलाई में बीजेपी की राज्‍यसभा सीट से इस्‍तीफा दे दिया था. इससे पहले ये खबर आई थी कि सिद्धू 15 अगस्त को आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बाद में ये भी खबर आई थी कि सिद्धू आप की ओर से रखी गई शर्तों पर सहमत नहीं हुए. सिद्धू वर्ष 2004 से 2014 के बीच अमृतसर से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं.

बैंस बंधु लुधियाना जिले से निर्दलीय विधायक हैं. इनमें सिमरजीत सिंह बैंस जिले के आत्मनगर और बलविंदर सिंह बैंस लुधियाना दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

सिमरजीत सिंह बैंस ने एएनआई से कहा कि ये मंच उन लोगों के लिए है जिनके दिल में ईमानदारी है और जो देश की सेवा करना चाहते हैं. ये उनके लिए है जो भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं.

First published: 3 September 2016, 7:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी