Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu recites poetry in praise of Pakistan PM Imran Khan in front of Modi's Minister
 

Video: पाकिस्तान में मोदी की मंत्री के सामने इमरान खान की तारीफ में कसीदे पढ़ते रहे सिद्धू

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 16:17 IST

पाकिस्तान में आज (28 नवंबर) करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखी गई. इस दौरान कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ में जमकर कसीदे गढ़े. सिद्धू ने इमरान खान की तारीफ में कविताएं और शायरियां भी बोलीं. इस दौरान मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर बादल मौजूद रहीं.

सिद्धू ने कॉरिडोर की नींव रखने के समारोह में जनसभा को संबोधित किया. सिद्धू ने पीएम इमरान खान की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा, "हिंदुस्तान जीवे, ते पाकिस्तान जीवे! प्यार और खुशहाली का फरिश्ता बनकर, मेरा यार इमरान खान जीवे."

 

बता दें कि इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यौता भेजा था. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी करतापुर कॉरिडोर के आधारशिला कार्यक्रम में शामिल हुए. जनरल बाजवा वही हैं जिनसे अपने पिछले दौरे पर सिद्धू ने गले मिले थे. सिद्धू के गले मिलने पर भारत में खूब हंगामा हुआ था.

पढ़ें- राजस्थान: इस अकेले नेता ने BJP और कांग्रेस दोनों की नींद उड़ाकर रख दी है

शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए. समारोह में आतंकी सरगना हाफिज सईद का करीबी सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी मौजूद था.  इस दौरान वह पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा के साथ हाथ मिलाता हुआ भी नजर आया.

पढ़ें- 'राहुल गांधी को पता नहीं कि चने का पेड़ होता है या पौधा और वो घूम-घूमकर किसानी सिखा रहे हैं'

इस समारोह में खालिस्तानी अलगाववादियों की काफी मौजूदगी दिखी. बता दें कि गोपाल चावला अपने भारत विरोधी रुख के वजह से जाना जाता है. लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से उसका करीबी रिश्ता है.

First published: 28 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी