Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu resign from punjab minister and send letter to Rahul Gandhi
 

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, महीने भर बाद किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2019, 13:11 IST

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेजा है. इस बारे में सिद्धू ने एक ट्वीट कर बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा 10 जून को ही दे दिया था, लेकिन इसका खुलासा उन्होंने आज किया है.

बता दें कि ऐसा तब हुआ है जब पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच खटपट की खबरें आ रही थीं. क्योंकि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें नहीं मिली थीं. जिसका ठीकरा अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था और केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. यही नहीं सीएम अमरिंदर ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.

बता दें कि सिद्धू के पास पहले स्थानीय स्वशासन विभाग था, लेकिन उसके बाद सिद्धू को ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी दी थी. लेकिन रविवारको सिद्धू ने इस मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले एक मीटिंग में मुख्यमंत्री ने पर्यटन और संस्कृति मामलों का प्रभार भी सिद्धू से वापस ले लिया था.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से खफा नवजोत सिंह सिद्धू ने तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. उसके बाद सीएम ने सिद्धू का विभाग बदल दिया था, मगर उन्होंने अपना कार्यभार ग्रहण नहीं किया. उसके बाद सिद्धू ने एक बार फिर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू ने एक ट्वीट कर लिखा कि, "कांग्रेस अध्यक्ष से मिला. उन्हें अपना पत्र सौंपा, हालात से अवगत कराया."

Chandrayaan 2 का विदेशी मीडिया में बजा डंका, कही ये बड़ी बात

First published: 14 July 2019, 13:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी