Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu says Sukhbir Badal ko agar munh ka julaab hua hai to usme mera kasoor nahi hai
 

सुखबीर बादल को अगर मुंह का जुलाब हुआ है तो उसमें मेरा कोई कसूर नहीं हैं- नवजोत सिंह सिद्धू

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 13:11 IST
(File Photo)

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को करारा जवाब दिया है. बादल को उनके बयान पर घेरते हुए सिद्धू ने कहा, '' सुखबीर बादल को अगर मुंह का जुलाब हुआ है तो उसमे मेरा कोई कसूर नहीं हैं. अगर उसको विचारधारा की कब्ज है उसमे मेरा कोई कसूर नहीं है.'' गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल के दिग्गज नेता सुखबीर सिंह बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पागल कहा था. उन्होंने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा था, ''मुझे लगता है कि उनके आईएसआई और पाकिस्तान से करीबी रिश्ते हैं.''

इतना ही नहीं बादल ने सिद्धू की साल डिटेल्स की जाँच की मांग की थी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उन्हें पाकिस्तान का एजेंट बताया है. उन्होंने कहा कि सिद्धू के रूप में पाकिस्तान को नया एजेंट मिला है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान सिद्धू को कठपुतली के रूप में इस्तेमार कर रहे हैं और वह उनके इशारों पर नाच रहे हैं.

 

हरसिमरत कौर ने कहा कि भारत के कई सारे क्रिकेटर इमरान खान के साथ क्रिकेट खेले लेकिन सिर्फ सिद्धू उनके शपथ ग्रहण समारोह में गए. पूरी टीम में सिर्फ वही उनके क्लोज फ्रेंड बन पाए?


बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने दावा किया था कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से पाकिस्तान के साथ करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने के लिए बातचीत शुरू करने में उन्होंने मदद करने के लिए आग्रह किया है. उनका दावा था कि करतापुर कॉरिडोर मुद्दे पर मैं सुषमा स्वराज से मिला था और उन्होंने कहा था मैं इस मुद्दे पर ड्रॉफ्ट तैयार किया जा रहा है और मैं पाकिस्तान को पत्र लिखूंगी.

इस आरोप पर सिद्धू ने कहा कि उन्होंने विदेश मंत्री से मुलाकात की और बताया कि करतापुर साहिब कॉरिडोर को खोलने के महत्व के बारे में बताया और ये भी बताया कि सिखों के लिए इसका क्या महत्व है.

सिद्धू के इसी दावे पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने उनपर जमकर हमला बोला. कौर ने कहा कि सिद्धू को सुषमा स्वराज ने इस मुद्दे पर फटकार लगाई है और उन्होंने कहा कि सिद्धू इस मामले में गलतबयानी कर रहे हैं. कौर ने कहा, "विदेश मंत्री ने सिद्धू को करतार साहिब कॉरिडोर बात को बिगाड़ने और हमारे सैनिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार शख्स से गले मिलने पर झिड़का."

 

First published: 19 September 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी