Home » इंडिया » Navjot Singh Sidhu want to legal opium in punjab says my uncle used to take this as medicine
 

पंजाब सरकार चला रही नशा मुक्ति अभियान, सिद्धू ने अफीम की खेती का किया समर्थन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 14:40 IST

पंजाब की सरकार राज्य में नशा मुक्ति अभियान चला रही है. वहीं पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू राज्य में नशे की खेती कराना चाहते हैं. यहां तक कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मांग की है कि पंजाब में अफीम को लीगल कर देना चाहिए.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के पंजाब से सांसद धर्मवीर गांधी ने मांग की थी कि राज्य में अफीम की खेती को तथा उससे बनने वाले सामान को लीगल कर देना चाहिए. सिद्धू ने इसी का समर्थन करते हुए कहा कि मेरे चाचा भी अफीम खाते थे, उन्होंने इसका इस्तेमाल दवाई की तरह किया था.

पढ़ें- गुजरात: PM मोदी के अमूल कार्यक्रम का डेयरी के ही छह निदेशकों ने बड़ा आरोप लगाकर किया बहिष्कार

सिद्धू ने कहा कि मेरे चाचा ने अफीम को दवाई के रूप में इस्तेमार कर लंबी जिंदगी भी जी थी. अफीम हेरोइन से काफी ज्यादा बेहतर है. गौरतलब है कि पंजाब सरकार राज्य में नशे के खिलाफ सख्त कानून का प्रावधान ला रही है. सरकार ने नशे के तस्करों के दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया है. 

पढ़ें- पाकिस्तान: इमरान खान की फिर खुली पोल, आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करते दिखे उनके मंत्री

बता दें कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले सभी सरकारी अधिकारियों का डोप टेस्ट कराने की बात कही थी, जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया था. उनकी सरकार राज्य में नशे को खत्म करने के लिए नशा मुक्ति अभियान चला रही है और सख्त कदम उठा रही है.

First published: 1 October 2018, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी