Home » इंडिया » Navy chief indicated after Air Strike, the Indian Navy may attack on the Pakistani terrorist bases
 

Air Strike के बाद इंडियन नेवी कर सकती है पाक आतंकी ठिकानों पर हमला, नौसेना प्रमुख ने दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 14:10 IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर एयरस्ट्राइक की थी. इसके बाद अब इंडियन नेवी की तरफ से भी आतंकी कैंपों पर हमले के संकेत मिल रहे हैं. भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने इसके संकेत दिये हैं.

एडमिरल सुनील लांबा ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि हम सभी ने तीन हफ्ते पहले ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमले का भयावह रूप देखा है. यह हमला भारत को अस्थिर करने की इच्छा रखने वाले देश द्वारा समर्थित आतंकवादियों द्वारा की गई थी. 

एडमिरल लांबा ने कहा कि भारत एक देश द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का बेहद गंभीर रूप झेल रहा है. उन्होंने पूरी दुनिया को आतंकवाद के खतरों से आगाह किया. उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसी रिपोर्ट हैं कि आतंकवादियों को अलग-अलग तरीकों से हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है, इनमें समुद्र के रास्ते हमला करना भी शामिल है.

भारत-प्रशांत क्षेत्र ने हाल के वर्षों में आतंकवाद के कई रूपों को देखा है. कुछ और देशों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ा है. इस क्षेत्र में फैले आतंकवाद ने हालिया समय में वैश्विक रूप अपना लिया है. इसने खतरे के दायरे को और बढ़ा दिया है.

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत लगातार पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ सामने आने के बाद भारत पाकिस्तान पर जैश सरगना मसूद अजहर पर कार्रवाई की मांग कर रहा है. लेकिन पाकिस्तान आतंक के आका को लगातार बचा रहा है.

First published: 5 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी