Home » इंडिया » Nawaz-our armed forces are fully capable and prepared to respond to any spectrum of threat.
 

कुलभूषण पर भारत-पाक में बढ़ी तनातनी, नवाज़ बोले- सेना तैयार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 16:10 IST

भारत के कुलभूषण जाधव को जासूसी का दोषी बताते हुए मौत की सजा सुनाने के बाद आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पहला बयान सामने आया है. जिसमें उन्होनें कहा कि हमारी सेना किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए तैयार है.

कुलभूषण को मौत की सजा के मुद्दे पर भारत से बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने ने सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है. वह हमेशा पड़ोसी देशों के साथ बेहतर रिश्ते का सम्मान करता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही पड़ोसियों के साथ दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाता है. लेकिन शांति के साथ ही हम अपने देश की सुरक्षा का भी ख्याल रखेंगे.

नवाज शरीफ ने आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में संतुष्टि जताई. उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद की स्थिति में काफी सुधार आया है. नवाज शरीफ पाक एयरफोर्स के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. 

सूत्रों द्वारा पाकिस्तान से मिल रही जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ से कुलभूषण जाधव पर लिए गए फैसले से संबधित कोई सलाह सेना ने नहीं ली थी. आखिरी क्षणों में मिलिट्री कोर्ट में ट्रायल हुआ और पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की हरी झंडी के बाद उन्‍हें मौत की सजा सुना दी गई.

कुलदीप जाधव को मौत की सजा सुनाई गई तो पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने कहा कि इस फैसले को पाकिस्‍तान के खिलाफ साजिश करने वालों को एक चेतावनी के तौर पर लेना चाहिए. 

संसद में भी गूंजा कुलदीप का मामला

आज संसद में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाए जाने का मामला उठा. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव के पास भारत का वैध पासपोर्ट है तो ऐसे में पाकिस्तान कैसे उन्हें जासूस कह सकता है ? राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए हम पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे और उसके अन्याय को सफल नहीं होने देंगे.

वहीं कुलभूषण जाधव के मामले पर राज्यसभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि एक निर्दोष भारतीय नागरिक को गलत आरोपों के साथ सजा देने की कोशिश की जा रही है.भारत इस मौत की सज़ा सुनियोजित हत्या मानता है. उन्होंने  कहा कि कुलभूषण बिल्कुल निर्दोष है और हर हाल में वापस लाने के लिए सरकार कदम उठाएगी.

First published: 11 April 2017, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी