Home » इंडिया » Naxal Attack at Irapalli village in Bijapur District in Chhattisgarh Two Jawan Martyr and 4 Injured
 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, दो जवान शहीद, 4 घायल, गोलीबारी में एक नक्सली भी मारा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 16:09 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Naxal Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (Bijapur District) के एक गांव में नक्सलियों (Naxal) और जवानों (Jawan) के भी भिडंत हो गई. जिसमें सुरक्षाबलों (Security Forces) के दो जवान शहीद (2 Jawan Martyr) हो गए और चार जवान घायल (Injured) हो गए. इस दौरान एक नक्सली (Naxal) के भी मारे जाने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह (Monday Morning) छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग (Bastar Sambhag) के बीजापुर और सुकमा जिलों (Sukuma District) की सीमा पर स्थित इरापल्ली गांव (Irapalli Vilage) में सुरक्षाबल नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे. इस दौरान नक्सलियों ने गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां दागी, जिसमें एक नक्सली मारा गया. हालांकि, सीआरपीएफ की 204 बटालियन कोबरा के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हो गए.


बताया जा रहा है कि जवानों ने घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद किया है. सीआरपीएफ के एक अधिकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ की विशिष्ट इकाई कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) के दो जवान शहीद हुए हैं और चार जवान घायल हुए है. बताया जा रहा है कि अभी भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

बता दें कि नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में आए दिन इस तरह की वारदातें होती रहती हैं. इससे पहले पिछले साल 28 दिसंबर को नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें डीआरजी का एक जवान घायल हो गया था. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त हमला किया था जब सुरक्षाबल नक्सल विरोधी अभियान के लिए कड़ेनार के जंगलों से गुजर रहे थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उनपर धावा बोल दिया.

इसके अलावा पिछले साल एक मई को नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में क्विक रिस्पॉन्स टीम की एक गाड़ी को बारूद लगाकर उड़ा दिया था. जिसमें 15 जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने इस हमले के मई दिवस के मौके पर अंजाम दिया था. इससे पहले नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को धमकी दी थी वह एक मई को किसी बड़ी घटना को अंजाम देंगे. बावजूद इसके इस घटना को रोका नहीं जा सका और सड़क से गुजर रही सुरक्षाबलों की गाड़ी को बारूद लगाकर उड़ा दिया गया था.

शाहीन बाग प्रदर्शन में 4 महीने के बच्चे की मौत पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, पूछा- बच्चा खुद गया धरने पर?

CM योगी के मंत्री बोले- दैत्यों की वंशज पहनती है बुर्का, बैन कर दो बंद हो जाएगी आतंकियों की घुसपैठ

शाहीन बाग प्रोटेस्ट: आप सार्वजानिक सड़क को इतने दिनों तक कैसे ब्लॉक कर सकते हैं- सुप्रीम कोर्ट

First published: 10 February 2020, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी