Home » इंडिया » Naxal attack: BJP convoy attacked by Naxals in Dantewada MLA Bheema Mandavi Dies and 5 security person martyred
 

दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, बीजेपी MLA सहित 5 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 19:13 IST
(image tweet by ANI)

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है जिसमें बीजेपी के विधायक की मौत हो गई और 3 जवान शहीद हो गए. इसके अलावा ड्राइवर की भी मौत हो गई है. कुल 5 लोगों के मारे जाने की खबर है. नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के MLA भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया. नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर हमले को अंजाम दिया है. एंटी नक्सल अभियान के डीआईजी पी सुंदर राज ने MLA भीमा मंडावी के मौत की पुष्टि की है. दंतेवाड़ा जिला छत्तीसगढ़ की संवेदनशील बस्तर लोकसभा का हिस्सा है और यहां 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

Tweet by ANI

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के श्यामगिरी के पास कुआकुंडा में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि काफिले में मौजूद बुलेटप्रूफ गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए हैं. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों की तलाशी अभियान शुरू कर दी है. यह पूरा इलाका बुरी तरह नक्सल से प्रभावित है. दंतेवाड़ा जिला छत्तीसगढ़ की संवेदनशील बस्तर लोकसभा का हिस्सा है.

जब बीजेपी विधायक भीमा मंडावी चुनाव-प्रचार करने जा रहे थे तब उनके काफिले को निशाना बनाया गया. भीमा मंडावी ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के देवती कर्मा को हराकर दंतेवाड़ा में जीत दर्ज की थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने पहले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाया. इसके बाद जब भीमा मंडावी अपनी गाड़ी से बाहर निकले तब उनपर हमला कर उनकी हत्या कर दी गई. छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं. यहां 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होना है.

First published: 9 April 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी