Home » इंडिया » Naxals release a statement on Dantewada attack says we dont want to target DD cameraman
 

DD कैमरामैन की मौत पर नक्सलियों ने दी सफाई, मीडिया को टारगेट करना नहीं था उद्देश्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 9:45 IST

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन को लेकर नकसलियों ने अपनी ओर से एक बयान जारी करते हुए सफाई दी है. एक लिखित बयान जारी करते हुए नक्सलियों की तरफ से कहा गया है कि दूरदर्शन कैमरामैन की मौत घेरे जाने के बाद हुई थी. हमारा उद्देश्य मीडिया को टारगेट करना नहीं था. एक लिखित पत्र के जरिए नक्सलियों ने हमले में हुई दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत पर अपनी तरफ से स्पष्टीकरण दिया है.

गौरतलब है कि दूरदर्शन से जुड़े कुछ लोग एक कार्यक्रम के लिए छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में गए थे जहां पर कुछ नक्सली उनसे मिले. खबर के मुताबिक़ उन नक्सलियों ने उनसे पूछताछ की. जब नक्सलियों को यह पता चला कि यह दल दूरदर्शन चैनल से जुड़ा है तो उन्होंने उन पर हमला कर दिया. इस हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई है. जबकि अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं.

इस हमले के बाद तुरंत पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया जिसके बाद पुलिस-नक्सल मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हो गए. एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने मुठभेड़ की पुष्टि की. वहीं एसपी अभिषेक पल्लव ने कैमरामेन के मौत की पुष्टि भी कर दी है. नक्सली कैमरामेन का कैमरा भी लूट कर अपने साथ ले गए.

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: जिंदा है मार्मिक वीडियो बनाने वाला DD कैमरामैन, झूठ निकली मौत की खबर

 

नक्सलियों द्वारा जारी किये गए इस बयान पर प्रत्रिक्रिया देते हुए दंतेवाड़ा एसपी ने नक्सलियों के इस स्पष्टीकरण को सिरे से नाकार दिया है. उन्होने कहा, ''तो फिर कैमरा क्यों लूटा गया? क्योंकि उसमे वो आखिरी वक़्त के सबूत रिकॉर्ड हो गए थे जब मीडिया को टारगेट करके उन पर घात लगा कर हमला किया गया. जिस तरह से कैमरामैन को छोटे आई हैं उससे ये कभी नहीं कहा जा सकता कि ये गलती से हुआ था.''

First published: 2 November 2018, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी