Home » इंडिया » ND Tiwari passes away in Delhi, he had to leave Governor post after sex scandal opened
 

एनडी तिवारी अपनी रंगीनियों के चलते रहे हैं मशहूर, सेक्स कांड खुलने के बाद छोड़ना पड़ा था राज्यपाल पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 17:10 IST

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. वह बीमारी की वजह से लंबे समय से दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती थे. वह तीन बार उत्तर प्रदेश के और दो बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. उन्हें उत्तराखंड का विकास पुरुष कहा जाता था. एनडी तिवारी राजनीति के दिग्गजों में थे.

हालांकि राजनीति से इतर वह कई और कारणों की वजह से खूब चर्चित रहे हैं. एनडी तिवारी सेक्स कांड और नाजायज संतान को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. यहां तक कि उन्हें सेक्स कांड में नाम आने की वजह से राज्यपाल के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. राज्यपाल रहने के दौरान ही उनके नाजायज संतान का मामला चर्चा में आया था.

 

एनडी तिवारी जब आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे. तब एक दिन टीवी पर उनकी कथित सेक्स सीडी सामने आई थी. इस सेक्स सीडी ने पूरे देश के राजनीतिक गलियारों में तूफान ला दिया था. दरअसल, एक तेलुगू समाचार चैनल ने एक घंटे तक एक वीडियो चलाया था. इस वीडियो में 85 वर्षीय तिवारी जैसे दिखने वाले एक शख्स को तीन युवा लड़कियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा गया था.

 

चैनल ने एक महिला राधिका को यह कहते दिखाया गया है कि उसने तिवारी के आग्रह पर उनके एक सहयोगी के माध्यम से इन युवतियों को राजभवन भेजा था. उत्तराखंड की रहने वाली इस महिला ने बताया था कि क्योंकि राज्यपाल ने बदले में उसे आंध्रप्रदेश में लौह अयस्क खदान के लिए लाइसेंस दिलाने का वादा किया था, पर वादा पूरा नहीं किया. इसलिए यह खुलासा कर रही है.

पढ़ें- उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का निधन, आज ही के दिन हुए थे पैदा

महिला के इस खुलासे के बाद एनडी तिवारी का राज्यपाल के पद पर रहना मुश्किल हो गया था. इस मुद्दे को लेकर हैदराबाद स्थित राजभवन पर तिवारी के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. उसी समय रोहित शेखर नामक एक युवक ने तिवारी को अपना जैविक पिता बताते हुए उन पर मुकदमा कर दिया था जिसके बाद हुई डीएनए जांच में रोहित का दावा सही पाया गया और तिवारी ही उसके पिता निकले. इसके बाद तिवारी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

First published: 18 October 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी