Home » इंडिया » Nda decided to fight in 2019 election in the leadership of Pm Narendra Modi
 

एनडीए ने दो साल पहले किया एलान, 2019 में मोदी होंगे हमारे पीेएम उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 11:07 IST

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में चार जगह बीजेपी की सरकार बनने के बाद सोमवार शाम को अमित शाह ने एनडीए की बैठक बुलाई. जिसमें एनडीए ने फैसला किया है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उनका चेहरा होंगे.

साथ ही ये फैसला किया गया है कि पीएम मोदी ही अगले लोकसभा चुनाव में उनके पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. एनडीए में इस समय 33 दल हैं. एनडीए ने दो साल पहले ही इतना बड़ा फैसला ले लिया. भारतीय राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी गठबंधन ने पीएम पद को लेकर इतना बड़ा फैसला लिया हो.

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में अगले राषट्रपति चुनाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. इस बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे. शिवसेना और बीजेपी के बीच कई मुद्दों को लेकर पिछले काफी समय से कड़वाहट चल रही है, लेकिन बताया जाता है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और शिवसेना सुप्रीमो के बीच अकेले में काफी देर तक बात हुई.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में प्रवासीय भारतीय केंद्र में एनडीए की यह बैठक हुई. 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद ये एनडीए के बड़े नेताओं की दूसरी बड़ी बैठक थी. एनडीए के  सहयोगी दलों में टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी बैठक में हिस्सा लिया.

First published: 11 April 2017, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी