Home » इंडिया » NDA will lose in 2019 Loksabha election says RLSP chief Upendra Kushwaha
 

BJP की सहयोगी पार्टी का दावा- 2019 लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हारेगी NDA

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 14:18 IST

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की सहयोगी पार्टी ने दावा किया है कि एनडीए बुरी तरह से हारेगी. मोदी सरकार में सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने एक बार फिर अपनी नाराजगी जाहिर की है. रालोसपा के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने एक बार फिर एनडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में एनडीए की बुरी हार होगी.

नागमणि ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तारीफ भी की. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही बीजेपी और जेडीयू में सहमति बन गई हो, लेकिन रालोसपा लगातार नाराज चल रही है. 

नागमणि ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनका जनाधार कम हुआ है. उन्होंने कहा कि लालू यादव का जनाधार बढ़ा है. उन्होंने कहा कि जैसा की मीडिया से खबर मिल रही है कि नीतीश की जद (यू) को 16-17 सीटें मिल रही है जबकि रालोसपा को दो सीट दिया जा रहा है।.अगर ऐसा ही हुआ तो राजग की 2019 में हार तय है.

नागमणि ने कहा कि एनडीए द्वारा सीटों के बंटवारे की घोषणा होने के बाद तय किया जाएगा कि उनकी पार्टी एनडीए में रहेगी या महागठबंधन में जाएगी. भाजपा से सीट मांगने जैसे प्रश्नों पर उन्होंने कहा कि रालोसपा भिखारी नहीं हैं कि सीट मांगते चले.

बता दें कि कुछ दिन पहले खबर आ रही थी कि आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. बिहार में बीजेपी और जदयू को 17-17 सीटें मिली हैं. वहीं लोजपा को पांच तथा रोलसपा को दो सीटें मिलने की बात की जा रही है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. 

First published: 6 November 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी