Home » इंडिया » NDTV founder Pranab Roy stop flying abroad on Mumbai airport
 

NDTV के संस्थापक प्रणव रॉय को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 11:24 IST

NDTV के संस्थापकों प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार विदेश जाने से रोक दिया गया. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन के सूत्रों ने पुष्टि की कि रॉय मुंबई से शाम 4.45 बजे केन्या एयरवेज की फ्लाइट से नैरोबी के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा उन्हें बोर्डिंग से रोक दिया गया.

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि रॉय को हिरासत में नहीं लिया गया और उन्हें आव्रजन अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया कि वे देश नहीं छोड़ सकते. एनडीटीवी ने इसे बुनियादी अधिकारों का पूरी तरह उल्लंघन बताय है और कहा कि मीडिया को दंडवत करने पर मंज़ूर किया जा रहा है.

 

एनडीटीवी ने कहा ''उन्हें एक सप्ताह बाहर रहना था और 15 तारीख़ को उनकी वापसी का टिकट था. उनको एक ऐसे फ़र्ज़ी और बेबुनियाद भ्रष्टाचार के मामले को आधार बना कर रोका गया है जो सीबीआई ने दो साल पहले उनकी कंपनी आरआरपीआर द्वारा आईसीआईसीआई बैंक से लिए गए एक लोन को लेकर दर्ज किया था जो समय से पहले सूद समेत पूरी तरह वापस कर दिया गया था''.

2017 में CBI ने एक निजी बैंक को कथित नुकसान पहुंचाने के लिए रॉय , एक निजी कंपनी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह मामला 2008 में आईसीआईसीआई बैंक से लिए गए 48 करोड़ रुपये के बैंक ऋण डिफ़ॉल्ट से संबंधित है.

बाबा की पतंजलि ने टीवी, अखबारों में कम किये विज्ञापन, बिक्री में आयी बड़ी गिरावट

First published: 10 August 2019, 11:24 IST
 
अगली कहानी