Home » इंडिया » Nehru stopped India from becoming Hindu Taliban country, Madhya Pradesh IAS officer praises
 

मध्य प्रदेश: नेहरू की तारीफ में कलेक्टर के फेसबुक पोस्ट पर कलह

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 16:38 IST
(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में बड़वानी के कलेक्टर अजय गंगवार के एक फेसबुक पोस्ट पर सियासी कलह मच गई. कलेक्टर गंगवार ने बुधवार को अपने फेसबुक पोस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तारीफ की थी.

कलेक्टर गंगवार ने फेसबुक पर लिखा, "जरा गलतियां बता दीजिए जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थी. तो अच्छा होता, यदि उन्होंने 1947 में हिंदू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोका तो यह उनकी गलती थी. उन्होंने आईआईटी, इसरो, बार्क, आईआईएसबी, आईआईएम, भेल स्टील प्लांट, बांध, थर्मल पावर लाए, यह उनकी गलती थी."

फेसबुक

'नेहरू ने हिंदू तालिबान बनने से रोका'

अपने फेसबुक पोस्ट में गंगवार ने आगे लिखा, "आसाराम और रामदेव जैसे इंटिलेक्चुअल की जगह साराभाई और होमी जहांगीर को सम्मान और काम करने का मौका दिया, यह उनकी गलती थी. उन्होंने देश में गौशाला और मंदिर की जगह यूनीवर्सिटी खोली, यह भी घोर गलती थी."

गंगवार ने आगे लिखा, "उन्होंने आप को अंधविश्वासी की जगह एक वैज्ञानिक रास्ता दिखाया, यह भी गलती थी. इन सब गलतियों के लिए गांधी फैमिली को देश से माफी तो बनती है.

कलेक्टर अजय गंगवार ने हटाया पोस्ट

इस फेसबुक पोस्ट पर इतना विवाद मच गया कि जल्द ही कलेक्टर अजय गंगवार को अपनी टिप्पणी हटानी पड़ी. वहीं गंगवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का करीबी भी माना जाता है.

कलेक्टर अजय गंगवार ने पोस्ट पर मचे विवाद के बीच इसे अपने निजी विचार बताया है. इस बीच मध्य प्रदेश की पूर्व चीफ सेक्रेटरी निर्मला बुच ने सरकार को कलेक्टर अजय गंगवार के खिलाफ कार्रवाई की सलाह दी है. 

मुख्य सचिव के पास मामला

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रमुख सचिव एसके मिश्रा का कहना है कि मामला मुख्य सचिव के पास पहुंचा दिया गया है. मिश्रा ने कहा कि अजय गंगवार के पोस्ट की जांच की जाएगी. साथ ही अगर उनके पोस्ट की सामग्री सिविल सर्विसेज (आचरण) नियम के खिलाफ पाई गई, तो उनसे जवाब मांगा जाएगा.

उधर मध्य प्रदेश के नर्मदा और शहरी विकास राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य का कहना है, "आसाराम से रामदेव की तुलना सही नहीं है. कलेक्टरों को सोशल मीडिया पर पॉलिटिकल कमेंट नहीं करना चाहिए." इससे पहले कलेक्टर सीबी चक्रवर्ती की फेसबुक पोस्ट पर भी मध्य प्रदेश में विवाद हो चुका है.

First published: 26 May 2016, 16:38 IST
 
अगली कहानी