Home » इंडिया » NIA arrests student in West Bengal for ISIS link
 

पश्चिम बंगाल: आईएस से संपर्क के शक में 19 साल का छात्र गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2016, 16:29 IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बंगाल के एक छात्र को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संपर्क के शक में गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी आईएएनस के अनुसार एनआईए ने गुरुवार को ये जानकारी दी.

गिरफ्तार होने वाला युवक बर्दवान जिला स्थित एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है. इससे पहले 19 वर्षीय छात्र को फरवरी में हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी.

समाचार एजेंसी के अनुसार एनआईए ने जनवरी में एक आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था, जिसमें देश भर के लोग कई लोग शामिल थे और आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे.

एनआईए के अधिकारी ने समाचार एजेंसी को बताया, 'उसे औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है. हम उसे अदालत के समक्ष पेश करने की प्रक्रिया में हैं.'

गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री हरिभाई चौधरी ने राज्यसभा में बताया है कि एनआईए ने आईएस से जुड़े 24 लोगों को भारत में गिरफ्तार किया है.

इसी साल 26 जनवरी को एनआईए ने ‘जनूद-उल-खलीफा-ए-हिन्द’ (भारत में खलीफा की सेना), आईएस की भारतीय शाखा से ताल्लुक रखने वाले 14 लोगों को गिरफ्तार किया था.

इन्हें देश के विभिन्न महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करने की कथित रूप से योजना बनाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

First published: 17 March 2016, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी