Home » इंडिया » NIA raids 16 locations in UP Delhi for new ISIS module styled harkat ul harb e islam
 

भारत को दहलाने के लिए ISIS ने बनाया खतरनाक संगठन, यूपी-दिल्ली से 5 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 13:10 IST

दुनिया के सबसे खौफनाक आतंकी संगठन ISIS की भारत में एंट्री हो चुकी है. आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एनआईए ने देशभर में छापेमारी की है. एनआईए ने यह छापेमारी दिल्ली, यूपी और कुछ अन्य जगहों पर की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के अमरोहा के मदरसे से छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. आईएस के नए आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की गई. स्पेशल सेल के 100 से ज्यादा लोग छापेमारी में शामिल थे.

पढ़ें- मध्य प्रदेश में आ सकता है बड़ा भूचाल, कांग्रेस की सरकार गिराकर सत्ता पर काबिज हो सकते हैं शिवराज सिंह चौहान

इस बाबत एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 16 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. उन्होंने बताया कि 'हरकत उल हर्ब इस्लाम' आईएसआईएस से जुड़ा संगठन है. छापेमारी अभी भी जारी है. छापेमारी तड़के सुबह शुरू हुई. दिल्ली के जाफराबाद और यूपी के अमरोहा के सैदपुर में छापेमारी जारी है. 

पढ़ें- Video: दिव्यांग ने कहा- अखिलेश को दूंगा वोट तो BJP नेता ने मुंह में डाला डंडा

छापेमारी एनआईए और दिल्ली पुलिस की एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में की गई है. छापेमारी में दिल्ली से 4 लोग वहीं अमरोहा से एक को हिरासत में लिया गया है. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनके पास से हथियार और बम बनाने का सामान बरामद किया गया है. NIA ने बताया कि ये एक बड़ा मॉड्यूल है और इस बारे में शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी दी जाएगी.

First published: 26 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी