Home » इंडिया » NIA registered FIR on Zakir naik
 

जाकिर नाइक के ख़िलाफ़ NIA ने दर्ज की FIR, आईआरएफ पर छापेमारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2016, 10:29 IST
(एजेंसी)

गृह मंत्रालय के द्वारा विवादित मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एनजीओ को पांच साल के लिए बैन करने के बाद अब सुरक्षा एजेंसियां नाइक पर शिकंजा कसती जा रही हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज मामले में 10 विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे.

इसके अलावा एनआईए ने आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत दर्ज एक प्राथमिकी में नाइक, उसकी संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) को शामिल किया है.

एनआईए का कहना है कि जाकिर पर एफआईआर कानूनी प्रक्रिया के तहत दर्ज हुआ है. सूत्रों के मुताबिक एनआईए अब जाकिर नाइक को पूछताछ के लिए भारत बुला सकती है.

जाकिर के एनजीओ पर 5 साल का बैन

जाकिर नाइक इस समय विदेश में है. गृह मंत्रालय के मुताबिक नाइक ओसामा बिन लादेन का गुणगान करता था और उसने अपने भाषणों में कहा था कि सभी मुसलमानों को आतंकवादी होना चाहिए.

इन्हीं आरोपों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर पांच साल का बैन लगा दिया था. केंद्र सरकार का आरोप है कि नाइक की संस्था गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल है. इसके पहले जाकिर नाइक के एनजीओ पर विदेश से चंदा लेने पर रोक लगाई गई थी.

First published: 19 November 2016, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी