Home » इंडिया » NIA to investigate DSP Devinder Singh case who caught with terrorists
 

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह की जांच करेगी NIA

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 16:15 IST

DSP Devinder Singh: जम्मू-कश्मीर(Jammu And Kashmir) से DSP देविंदर सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकियों संग पकड़ा गया था. अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए करेगी. एनआईए ने बताया कि कि जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देविंदर सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के खिलाफ जांच का जिम्मा उसने अपने हाथों में ले लिया है.

एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि मामला फिर से दर्ज किया गया है. इन्हें एक कार में यात्रा करते समय हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने मामला दर्ज किया है. एनआईए अधिकारियों की एक टीम केस के सिलसिले में श्रीनगर पहुंचे हैं.

एनआईए अधिकारियों की इस टीम में एक इंस्पेक्टर जनरल रैंक के अधिकारी शामिल हैं. पुलिस से जम्मू और श्रीनगर में सभी जानकारी एकत्र की. बता दें कि देविंदर सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू, उसके साथी रफी और इरफान नामक एक वकील के साथ कुलगाम के पास राजमार्ग पर कार से गिरफ्तार किया गया था.

कहा गया था कि वह इरफान के साथ पाकिस्तान की यात्रा करने में मदद करने के लिए बाबू को जम्मू ले जा रहे थे. देविंदर सिंह श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एंटी-हाइजैकिंग स्कवाड में तैनात थे. उनको सोमवार को सेवा से निलंबित कर दिया गया.

बिहार: दूसरी जाति की लड़की से की शादी, लड़के के चाचा की गोली मारकर हत्या

अयोध्या: दिल्ली में आज राम मंदिर के डिजाइन पर बड़ी बैठक, PM मोदी की ली जाएगी सहमति

First published: 18 January 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी