Home » इंडिया » nirav modi bungalow in alibaug demolished after pnb scam guilty
 

विस्फोटक से भगोड़े नीरव मोदी का उड़ाया गया समुद्र तट पर स्थित बंगला, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 14:46 IST

PNB स्कैम का आरोपी और भगोड़ा नीरव मोदी का बंगला अधिकारियों द्वारा विस्फोटक से ध्वस्त किया गया. ये बंगला रायगढ़ जिले के अलीबाग में समुद्र तट पर स्थित है. रायगढ़ जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने कहा कि ये एक नियंत्रित विस्फोट था. इस बंगले को ध्वस्त करने का आदेश वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने दिया था.

बंगले में विस्फोटक लगाने के लिए पिलर में जगह बनाया गया. पिलर में जगह बनाने के लिए मंगलवार को उत्खनन (मशीन) का इस्तेमाल किया गया. सुर्यवंशी ने बताया कि बंगले को ध्वस्त करने के लिए विशेष तकनीकी दल को बुलाया गया था.

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले साल ईडी को पत्र लिख अलीबाग के नजदीक किहिम समुद्र तट पर स्थित बंगले को ध्वस्त करने के लिए अनुमति मांगी थी. ईडी ने इस संपत्ति को जब्त किया था. कलेक्टर सूर्यवंशी ने कहा कि नीरव मोदी के बंगले के समान की नीलामी की जाएगी. कुछ सामान अलग से रखा गया है जो कि ईडी के हवाले किया जाएगा.

मालूम हो कि 25 जनवरी को बुलडोजर के जरिए बंगला गिराना शुरू किया था, लेकिन आरसीसी निर्माण की वजह से इसमें काफी समय लग रहा था. डॉ बाबासाहेब आम्बेडकर तकनीकी विश्वविद्यालय के संरचनात्मक इंजीनियरों ने 27 जनवरी को एक सर्वेक्षण किया. विशेषज्ञों ने सुझाव दिया था कि जिला अधिकारी नियंत्रित विस्फोट की मदद से विध्वंस किया जा सकता है. 

First published: 8 March 2019, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी