Home » इंडिया » Nirav Modi said, if sent india, I will commit suicide, even in jail I was beaten three times
 

भारत भेजा गया तो आत्महत्या कर लूंगा, जेल में भी मुझे तीन बार पीटा गया : नीरव मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 9:56 IST

भारत से बैंक पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में आरोपी कारोबारी नीरव मोदी ने लंदन की अदालत में कहा है कि अगर उन्हें भारत भेजा गया तो वह आत्महत्या कर लेंगे. अपनी ज़मानत याचिका ख़ारिज किए जाने के दौरान अदालत से हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने कहा कि उन्हें भारत प्रत्यर्पित न किया जाये क्योंकि उन्हें वहां निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है.

इस दौरान नीरव मोदी ने अदालत को बताया कि उन्हें तीन बार जेल में तीन बार पीटा गया. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार नीरव मोदी के वकील हुगो कीथ क्यूसी ने अदालत से कहा "मंगलवार की सुबह नौ बजे बाद जेल के अन्य दो कैदियों ने उसके सेल में उसे घूंसा मारा और ज़मीन पर गिराकर लातों से पीटा. साथ ही उसे लूटने की भी कोशिश की. अदालत ने मोदी की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी.

 

नीरव मोदी 7 महीने से लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद हैं. इससे पहले सफेद शर्ट और नीले रंग के स्वेटर में नीरव मोदी को दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल ले जाया गया और अगली बार 4 दिसंबर को उसी अदालत के सामने वीडियो लिंक के जरिए पेश किया जाएगा.

भारत सरकार द्वारा लगाए गए आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा प्रत्यर्पण वारंट पर 19 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से नीरव मोदी वैंड्सवर्थ जेल में सलाखों के पीछे है. उसका प्रत्यर्पण परीक्षण 11 से 15 मई, 2020 के बीच निर्धारित किया गया है.

नए IAF चीफ ने लिया बड़ा फैसला, HAL से खरीदे जाएंगे 300 फाइटर जेट

First published: 7 November 2019, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी