Home » इंडिया » Nirbhaya Case: Convicts to be hanged on March 3, court's new death warrant
 

निर्भया गैंगरेप केस: सभी दोषियों को 3 मार्च को दी जाएगी फांसी, कोर्ट का नया डेथ वारंट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 17:15 IST

Nirbhaya Case: दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया केस मामले में कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ एक नया डेथ वारंट जारी किया है. पटियाला हाउस कोर्ट के नए डेथ वारंट के हिसाब से निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को 3 मार्च की सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी. सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने ये डेथ वारंट जारी किया.

निर्भया के परिजनों की ओर से दायर याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हो रही थी, इसके बाद फांसी की नई तारीख मुकर्रर की गई. हालांकि, दोषियों के वकील ने कहा है कि उनके पास अभी भी कई कानूनी विकल्प हैं. कोर्ट द्वारा नई तारीख मुकर्रर किए जाने के फैसले पर उन्होंने कहा कि मी डिया और राजनेताओं के प्रेशर के कारण फांसी की तारीख आई है.

मामले की सुनवाई के दौरान केस के एक दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें. तब कोर्ट ने मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया. इस मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल किया है.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट को बताया कि मौत की सजा पाया दूसरा दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर बैठा है. भूख हड़ताल पर कोर्ट ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह कानून के अनुसार उसकी देखभाल करे. इससे पहले निर्भया की मां ने मीडिया से कहा था कि वह दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर सुनवाई से उम्मीद लगाए हुए हैं.

बिना हाथ धोए छू लिया भण्डारे का खाना, दलित पर हुआ त्रिशूल से हमला

कोरोना वायरस है चीन के शैतानी दिमाग की उपज, वैज्ञानिकों का दावा- सरकारी लैब से फैलाया गया

First published: 17 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी