Home » इंडिया » Nirbhaya Gangrape convicted trying all tricks to get himself hanged, now demands documents
 

निर्भया के दोषी आजमा रहे फांसी टलवाने के सभी हथकंडे, अब यहां अटकाया रोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2020, 11:32 IST

Nirbhaya Gangrape Case: निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के दोषियों को एक फरवरी को फांसी होनी है. इससे बचने के लिए निर्भया के दोषी सभी तरह के हथकंडे अपनाने में लगे हैं. अब निर्भया दुष्कर्म मामले के चार में तीन दोषियों विनय, पवन और अक्षय ठाकुर के वकील एपी सिंह ने अदालत का रुख किया है. दोषियों के वकील ने अदालत में एक याचिका डाली है.

वकील ने दायर याचिका में कहा है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें अब तक फांसी से संबंधित कागजात उपलब्ध नहीं कराए हैं. वकील ने कहा कि जेल प्रशासन को कागजात प्रदान कराने संबंधी निर्देश जारी किए जाएं. इससे फांसी की सजा पाए दोषियों को वह शेष कानूनी उपचार उपलब्ध करा सकें.

 

पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष दायर की गई याचिका में दोषियों के वकील सिंह ने विनय शर्मा की दया याचिका दायर करने और दस्तावेजों के अनुरोध के संबंध में अदालत के तत्काल आदेशों की मांग की. इस आवेदन में लिखा है, "कई अनुरोधों के बावजूद विनय शर्मा को दोषी ठहराने संबंधी दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए. दोषियों पवन गुप्ता और अक्षय ठाकुर के लिए भी ऐसे दस्तावेज जेलों के अधीक्षकों से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जाएं."

बता दें कि हाल ही में अदालत ने दोषियों के खिलाफ मौत का वारंट जारी किया था. दोषियों को एक फरवरी को फांसी दिए जाने की तारीख तय की गई है. साल 2012 को 16 दिसंबर की रात दिल्ली के वसंत विहार में चलती बस में 23 साल की निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. इसमें छह लोग शामिल थे.

BJP के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जेपी नड्डा, साधारण कार्यकर्ता से पहुंचे सबसे बड़ी कुर्सी तक

इमरान सरकार टिकट पर दे रही 50% की छूट, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के लिए तड़प रहे पाकिस्तानी

First published: 25 January 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी