Home » इंडिया » Nirbhaya Mother Asha Devi Reaction on Indira Jaising's Statement
 

इंदिरा जयसिंह की सलाह से नाराज निर्भया की मां बोलीं- इन्हीं लोगों की वजह से बच जाते हैं दोषी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 12:09 IST

Nirbhaya Mother Asha Devi Reaction: वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह (Indira Jaising) ने निर्भया की मां आशा देवी से अपील की कि वे अपने बेटी के रेपिस्टों (Rapist) की फांसी की सजा माफ कर दें. इंदिरा जयसिंह के इस बयान पर अब निर्भया की मां आशा देवी की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही लोगों की वजह से रेपिस्ट बच जाते हैं.

आशा देवी (Asha Devi) ने मीडिया के बातचीत के दौरान कहा कि पूरा देश चाहता है कि 'निर्भया' के दोषियों को फांसी पर जल्द से जल्द लटकाया जाए, ऐसे में इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं यह सलाह देने वाली. उन्होंने वरिष्ठि वकील इंदिरा जयसिंह के बयान पर कहा कि वो औरत होकर भी एक औरत का दर्द नहीं समझ पा रही हैं. ऐसे लोगों को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.


उन्होंने कहा कि, "मैं यह सोच भी नहीं सकती कि इंदिरा जयसिंह ने कैसे 'निर्भया' के दोषियों को माफ करने की अपील की. मैं सुप्रीम कोर्ट में उनसे कई बार मिली हूं, लेकिन एक बार भी उन्होंने इस बारे में मुझसे बात नहीं की और आज वो दोषियों को माफी देने की बात कर रही हैं. मैं हैरान हूं. दुष्कर्म करने वाले अपराधियों को माफी देने वाले ऐसे लोग मानवाधिकार के नाम पर धब्बा हैं. इन्हीं लोगों की वजह से देश में दुष्कर्म जैसी घटनाएं नहीं रुक रही हैं."

दरअसल, वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने शुक्रवार को एक बयान में दोषियों को माफ करने की अपील की थी. जयसिंह ने अपने एक बयान में 'निर्भया' की मां से अपील की थी कि वह सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें. इंदिरा जयसिंह ने कहा कि, जिस तरह से सोनिया गांधी ने राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी नलिनी को माफ कर दिया था, उसी तरह 'निर्भया' की मां को भी करना चाहिए.

अनिश्चितकाल तक बंद हो सकता है शिरडी शहर, साईं बाबा के भक्तों को लग सकता है झटका

इतिहासकार रामचंद्र गुहा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- केरल ने उन्हें जिताकर उठाया विनाशकारी कदम

निर्भया गैंगरेप केस: दोषियों को अब 22 जनवरी को नहीं बल्कि 1 फरवरी को दी जाएगी फांसी

First published: 18 January 2020, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी