Home » इंडिया » nirbhaya mother Asha Devi reply Karnataka former DGP comment on her physic in afunction
 

निर्भया की मां ने पूर्व डीजीपी को दिया करारा जवाब, उनकी फिजिक पर की थी शर्मनाक टिप्पणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 22:02 IST

निर्भया की मां ने कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान को करारा जवाब दिया. निर्भया की मां आशा देवी ने कर्नाटक के पूर्व डीजीपी के उनकी फिजिक और खुबसूरती पर करी गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगता अगर वो मेरे संघर्ष के बारे में कुछ कहते.

न्यूज एजेंसी एएनआई से आशा देवी ने कहा,"बेहतर होता अगर उन्होंने निजी टिप्पणी करने के बजाय हमारी लड़ाई और संघर्ष के बारे में बोला होता. इससे पता चलता है कि हमारे समाज में आज भी लोगों की मानसिकता और सोच बदली नहीं है." कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान के इस आपत्तिजनक बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है.

उनके इस बयान के मीडिया में आने के बाद उन्होंने सफाई भी दी. पूर्व डीजीपी ने कहा,  "लोग उनकी बात का बेवजह मुद्दा बना रहे हैं. मैंने कहा था कि निर्भया की मां का बहुत अच्छा फिजिक है और निर्भया भी सुंदर रही होगी. यह बयान सिर्फ महिलाओं की कोमलता और किसी सुंदर व्यक्ति के बारे में बताना था."

निर्भया की मां पर की शर्मनाक टिप्पणी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. जो कि महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान और आईपीएस डी रूपा भी मजूद थी. इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने दिल्ली गैंगरेप की शिकार निर्भया की मां को लेकर एक विवादित बयान दिया.

पूर्व डीजीपी एचटी सांगलियान ने निर्भया की मां आशा देवी के बारे में कहा कि उनका ‘फिजीक’ (काया) बहुत ही सुंदर है और वह ‘सिर्फ अंदाजा लगा सकते हैं कि निर्भया कितनी सुंदर रही होगी. इतना ही नहीं सांगलियान ने महिलाओं की सुरक्षा पर टिप्स देते हुए कहा “यदि आपको किसी ने काबू में कर लिया है, तो आपको सरेंडर कर देना चाहिए, बाद में आप केस फॉलो करें, इस तरह से हम सुरक्षित रह सकते हैं, जिंदगी बचाइए और मरने से बचिए.”

 

पूर्व डीजीपी के इस बयान को सुनकर कार्यक्रम में मौजूद कई महिलाएं अवाक रह गयीं. इस कार्यक्रम में बैंगलोर की जानी-मानी आईपीएस डी रूपा भी मौजूद थीं. इस कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें आईपीएस डी रूपा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. कार्यक्रम में मौजूद एक्टिविस्ट अनिता चेरिया ने कहा कि वह डीजीपी के बयान को सुनकर हैरान रह गईं. वह कार्यक्रम को छोड़कर जाना चाह रहीं थीं, लेकिन निर्भया के माता-पिता का आदर करते हुए उन्होंने ऐसा नहीं किया.

गौरतलब है कि आज से 6 साल पहले 12 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी दिल्ली में निर्भया के साथ गैंगरेप कर अमानवीय तरीके से मारपीट की गई थी. इसके बाद निर्भया ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. निर्भया गैंग रेप ने पूरे देश में लोगों को गुस्से से भर दिया और लोग सड़कों पर उतर गए. इस घटना के बाद रेप के कानून में बदलाव भी किये गए.

First published: 16 March 2018, 21:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी