Home » इंडिया » Nitin Gadkari on Petrol Diesel says diesel will be available at rs 50 and petrol rs 55 through ethanol
 

नितिन गडकरी ने बताया कैसे 50 रुपये में मिलेगा डीजल और 55 रुपये में पेट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 7:37 IST

Petrol Diesel Price Today: देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. एक दिन पहले ही मोदी सरकार में मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें कंट्रोल करना सरकार के हाथ में नहीं है, लेकिन अब उन्हीं के सरकार में मंत्री नितिन गडकरी पेट्रोल-डीजल सस्ता मिलने का एक आइडिया दे रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय देश में 5 इथेनॉल बनाने वाले संयंत्र स्थापित कर रहा है. इसी के जरिए डीजल 50 रुपये और पेट्रोल 55 रुपये में उपलब्ध होगा.

पढ़ें- तेल का खेल: भारत बंद के दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुई कटौती, जानिए आज के रेट

उन्होंने कहा कि इथेनॉल को लकड़ी वाले उत्पादों और नगर निगम के कचरे से बनाया जाएगा. नितिन गडकरी ने बताया कि हम 8 लाख करोड़ रुपये की कीमत का पेट्रोल/डीजल आयात करते हैं. डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है जिससे पेट्रोलियम के दाम बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह 15 वर्षों से कह रहे हैं कि किसान और आदिवासी जैव ईंधन बना सकते और हवाई जहाज उड़ा सकते हैं.

पढ़ें- भारत बंद: जहानाबाद में भीड़ में एंबुलेंस फंसने से बच्ची की मौत, BJP ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

गडकरी ने कहा कि नई प्रौद्योगिकी किसानों और आदिवासियों के द्वारा बनाए गए इथेनॉल से वाहन चला सकती है. बता दें कि एक दिन पहले ही देशभर में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में 21 विपक्षी पार्टियों ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भारत बंद किया था. जिसके बाद सरकार ने कहा था कि पेट्रोल डीजल की कीमतें कंट्रोल करना उसके हाथ में नहीं है.

First published: 11 September 2018, 7:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी