Home » इंडिया » Nitish Kumar: Attack on journalist is attack on government,recommends for CBI enquiry
 

बिहार: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 15:42 IST

बिहार में पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है. सीवान जिले में हिंदी अखबार  हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की 13 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "सरकार पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की सीबीआई जांच के लिए तैयार है." राज्य के डीजीपी का कहना है कि सीबीआई जांच की औपचारिक सिफारिश का प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

journalist 4

पत्रकार पर हमला, सरकार पर हमला


राजदेव रंजन लगातार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लिख रहे थे. नीतीश कुमार ने कहा, "अगर किसी पत्रकार पर हमला होता है, तो हम इसे अपने ऊपर हमला मानते हैं, मुझे पुलिस पर भरोसा है."

पढ़ें: बिहार में पत्रकार की सरेआम हत्या

नीतीश कुमार ने कहा कि पत्रकार का परिवार सीबीाई जांच की मांग कर रहा था. ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि सीबीआई जांच की सिफारिश की जाए, जिससे दोषियों का असली चेहरा सामने आ सके.

बीजेपी पर साधा निशाना


वहीं बीजेपी के जंगलराज के आरोपों पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा, "जो लोग राज्य में जंगलराज होने की शिकायत करते हैं, वो हारे हुए लोग हैं, वो अपनी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं."

journalist 2

नीतीश ने कहा कि जिस तरह का माहौल बनाया जा रहा है, उससे मैं काफी आहत हूं. मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद  मात्र कुछ समय के लिये बिहार से बाहर रहा, लेकिन उसे लेकर कैसी-कैसी बातें की जा रही हैं. 

पढ़ें: पत्रकार की हत्या के तार शहाबुद्दीन से जुड़ते दिख रहे हैं

नीतीश ने कहा कि डीजीपी स्वयं इस मामले की निगरानी कर रहे हैं और किसी भी हाल में अपराधी बख्शे नहीं जायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं किसी का चेहरा देखकर कार्रवाई नहीं करता. जो अपराध करेगा वह बख्शा नहीं जाएगा.

'कानून का राज कायम रहेगा'


मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध पर मैं दुखी हूं.  जनता ने मुझे काम करने के लिये जनादेश दिया है. मैं जनता का काम करता रहूंगा. कुछ लोग जंगलराज का भय दिखाकर वोट लेना चाहते थे. बुरी तरह हार गए.

नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि शराबबंदी के बाद शराब लॉबी भी बिहार को अस्थिर करने में लगी है. कानून का राज है और आगे भी रहेगा. नीतीश ने कहा कि गया रोड रेज मामले में आरोपी पकड़े गए हैं. नीतीश ने कहा कि जिन्हें जनता ने नकार दिया, आज वो बदनाम करने का काम कर रहे हैं.

First published: 16 May 2016, 15:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी