Home » इंडिया » Nitish Kumar denies Ishrat Jahan daughter of Bihar
 

इशरत को कभी नहीं कहा बिहार की बेटी: नीतीश कुमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2016, 13:03 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार में इस बात का खंडन किया कि 'उन्होंने कभी भी इशरत जहां को बिहार की बेटी नहीं कहा'.

नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी दल मेरे खिलाफ इस तरह की अफवाह उड़ा कर वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं. लेकिन इस मामले में सच को सामने लाया जायेगा.

इस मामले में हम न्यूज क्लिपिंग्स और रिकॉर्ड्स को खंगाल रहे हैं. उसके बाद मैं उन अखबारों और चैनलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा, जो मेरे खिलाफ इस तरह का दुष्प्रचार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इशरत के आतंकी होने के आतंकी हेडली के खुलासे के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के हवाले से तीन दिन पहले खबर आयी थी कि,'यदि मुख्यमंत्री ने इशरत जहां को बिहार की बेटी कहा है, तो उन्होंने सही ही कहा होगा.'

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कन्हैया कुमार पर लगाये गये देशद्रोह का केस गलत है और केंद्र सरकार इस मुद्दे पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है.

नीतीश ने कहा कि, 'केंद्र सरकार का जो रवैया है, उससे देश की जनता साल 2019 में उन्हें सत्ता से बाहर कर देगी'.

युवाओं को 'देशद्रोही' कहना बहुत बड़ा आरोप है. वामपंथी विचारधारा से किसी का वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं की वो देशद्रोही हैं. इस पर कोई यकीन नहीं करेगा. वामपंथी देशद्रोही नहीं, बल्कि देशभक्त हैं'.

केंद्र की मोदी सरकार एबीवीपी और आरएसएस की विचारधारा इस देश पर थोपना चाहती है.

First published: 16 February 2016, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी