Home » इंडिया » Nitish Kumar: I have no PM ambitions
 

नीतीश कुमार: प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षा नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 17:53 IST

जहां एक ओर 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी विरोधी मोर्चे की अगुवाई के लिए सियासी गलियारों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश की दावेदारी सबसे आगे दिख रही है, वहीं नीतीश ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री पद के इच्छुक नही हैं.

पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री पद को लेकर उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है. नीतीश ने कहा कि वो बीजेपी के खिलाफ केवल एक संयुक्त गठबंधन चाहते हैं.

ambition

नीतीश ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि इस वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है मोदी सरकार के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाया जाए. नीतीश ने इस दौरान अपने मन में प्रधानमंत्री पद की कोई इच्छा होने से इनकार किया. 

शरद पवार की पसंद नीतीश


हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि नीतीश कुमार बीजेपी विरोधी खेमे की अगुवाई के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं.

पवार का इशारा नीतीश की पीएम उम्मीदवारी को लेकर भी था. अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में पवार ने कहा था कि नीतीश के पास अच्छा-खासा प्रशासनिक अनुभव भी है. 

पढ़ें:शरद पवार के पीएम उम्मीदवार नीतीश कुमार !

पवार ने बीजेपी के खिलाफ गठबंधन के लिए नेता के रूप में नीतीश कुमार को सबसे योग्य करार दिया था. पवार ने नीतीश की तारीफ करते हुए 'तीसरे मोर्चे' के प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी.

पवार ने कहा था कि बिहार में नीतीश की जीत ने उन सभी लोगों को एक सिग्नल दिया, जो कांग्रेस और बीजेपी से नाखुश हैं. आज अगर देश में विपक्ष को एकजुट होना हो और विकल्प देना हो तो नीतीश का नाम नंबर वन होगा.

अपने इंटरव्यू में पवार ने कहा था कि किसी भी बीजेपी विरोधी गठबंधन के लिए कांग्रेस अहम तो है, लेकिन जोड़ने वाली ताकत नीतीश कुमार ही होंगे.

पढ़ें:पीएम बनने के चक्कर में सीएम की कुर्सी न खिसक जाए

First published: 2 May 2016, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी