Home » इंडिया » Nitish Kumar said - I did not want to become CM of Bihar, accepted the post on the request of BJP
 

नीतीश कुमार बोले- मैं नहीं बनना चाहता था बिहार का मुख्यमंत्री, BJP के आग्रह पर स्वीकार किया पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 15:37 IST

Bihar Election 2020: बिहार में एनडीए की बैठक खत्म हो चुकी है. बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसके साथ ही नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. कल दोपहर नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले नीतीश कुमार के एक बयान ने राजनीतिक गिलयारों में हलचल पैदा कर दी है.

नीतीश कुमार ने रविवार को पटना में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं के आग्रह तथा निर्देश के बाद ही मुख्यमंत्री बनना स्वीकार किया. नीतीश कुमार ने इसके आगे यह भी कहा कि वह तो चाहते थे कि इस बार बिहार का मुख्यमंत्री भाजपा का हो.

नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के ही लोगों ने उनसे मुख्यमंत्री बने रहने का आग्रह किया. बता दें कि पटना में आज कई बैठकें हुईं. एनडीए की बैठक के दौरान विधानमंडल के नेता के रूप में सुशील मोदी को चुना गया. यह बैठक नीतीश कुमार के आवास पर हुई. बैठक के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल गवर्नर हाउस पहुंचा.

एनडीए के नेताओं ने गवर्नर से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया. नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात की और 126 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा. नीतीश कुमार अब बतौर सीएम राज्य में सातवीं बार शपथ लेने जा रहे हैं. सोमवार को नीतीश कुमार एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.

दूसरी तरफ सुशील कुमार मोदी बतौर डिप्टी सीएम एक बार फिर बिहार की कमान संभालेंगे. बता देें कि बिहार चुनाव में एनडीए में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है. भाजपा को इन चुनाव में एनडीए की तरफ से सबसे अधिक 74 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं जेडीयू को मात्र 43 सीटों पर ही जीत नसीब हुई. ऐसे में बिहार का सीएम बने रहने को लेकर नीतीश कुमार के नाम पर सवाल उठ रहे थे. 

दिग्गज एक्टर सौमित्र चटर्जी का निधन, कोरोना वायरस के बाद कई बीमारियों से थे ग्रसित

दीवाली के बाद बीच में एक दिन छोड़कर लगातार 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है पैसों की दिक्कत

First published: 15 November 2020, 15:29 IST
 
अगली कहानी